वर्जीनिया में गोलीबारी में 12 लोगों की मौत

International News Room

वाशिंगटन। अमेरिका के वर्जीनिया राज्य में एक सरकारी कर्मचारी ने अपने सहकर्मियों पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं जिससे कम से कम 12 लोग मारे गए और छह अन्य घायल हुए हैं। पुलिस ने शनिवार को बताया कि गोली चलाने वाला व्यक्ति लंबे समय से सरकारी कर्मचारी था। वर्जीनिया बीच के पास हुई इस गोलीबारी के बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बंदूकधारी मारा गया। पुलिस ने बताया कि संदिग्ध वजीर्निया बीच सिटी का कर्मचारी था। उसने लोगों पर बिना सोचे -समझे अंधाधुंध गोलियां चलाईं।

पुलिस प्रमुख जेम्स केर्वेरा ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान एक पुलिसकर्मी को गोली लगी, लेकिन बुलेटप्रूफ जैकेट पहने होने के कारण उसे जानलेवा चोट नहीं आयी। सीएनएन की खबर के अनुसार, वर्जीनिया सरकार के सूत्रों और कानून प्रवर्तन अधिकारियों के मुताबिक संदिग्ध की पहचान 40 वर्षीय डे’वायने क्राडॉक के रूप में हुई है। वह वर्जीनिया बीच सिटी के पब्लिक यूटिलिटीज विभाग में इंजीनियर के रूप में कार्यरत था। 

मेयर बॉबी डेर ने कहा, ‘‘वर्जीनिया बीच के इतिहास में यह सबसे दु:खद दिन है। इससे प्रभावित लोगों में हमारे दोस्त, सहकर्मी, पड़ोसी शामिल हैं।’’वर्जीनिया सरकार के सूत्रों के हवाले से खबर में कहा गया है कि गोली चलाने वाला व्यक्ति एक असंतुष्ट सरकारी कर्मचारी था। व्हाइट हाउस ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वर्जीनिया बीच पर हुई इस घटना के बारे में अवगत कराया गया है। हालात पर नजर रखी जा रही है। इस मामले की जांच में एफबीआई पुलिस की मदद कर रही है।

Leave a Reply