राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने विधानसभा अध्यक्ष के ऐतिहासिक निर्णय का किया स्वागत, कहा धन्यवाद

Breaking News News Room Uttrakhand

देहरादून। वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, उत्तराखंड की बेटी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने विधानसभा में बैकडोर से हुई भर्तियों को निरस्त करने के विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया और उनके इस कदम की जमकर प्रशंसा करते हुए उनका आभार जताया।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने कहा कि  उत्तराखंड के इतिहास में पहली बार महिला विधानसभा स्पीकर बनी ऋतु खंडूरी ने एक और इतिहास रच दिया।⁩ उन्होंने पूर्व स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल द्वारा 158 और पूर्व स्पीकर (वर्तमान में वित्त मंत्री) प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा 72 पदों पर बैकडोर से की गयी भर्तियों को निरस्त कर दिया है। साथ ही वर्तमान विधानसभा सचिव मुकेश सिंघल को भी सस्पेंड कर दिया गया।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वे इस महान निर्णय का स्वागत करती हैं एवं विधानसभा अध्यक्ष का धन्यवाद क़रतीं हैं। उन्होंने कहा ये ऋतु खंडूरी द्वारा किया गया बहुत ही सराहनीय कार्य है। प्रदेश की जनता उनसे यही उम्मीद लगाए बैठी थी और उन्होंने ये साबित कर दिया कि वे पूर्व मुख्यमंत्री मेजर जनरल बीसी खंडूरी जैसे ही महान निर्णय ले सकती हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में ऐसे ही बड़े और ऐतिहासिक निर्णय लिये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने उम्मीद जताते हुए एवं मांग करते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष की तरह मुख्यमंत्री भी प्रदेश हित में बड़े फैसले लें।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि यदि महिलाओं को अवसर मिले तो वे प्रदेश की तस्वीर बदलती सकती हैं। उन्होंने कहा कि महिलाएं ही उत्तराखंड का उद्धार कर सकती हैं। जिस प्रकार द्रौपदी मुर्मू देश की राष्ट्रपति बनीं हैं ठीक उसी प्रकार अपने महान कार्यों से ऋतु खंडूरी भी एक दिन ये मुक़ाम हासिल कर सकती हैं।

जनसेवी भावना पांडे ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि उपनल, आउटसोर्सिंग एवं समूह ‘ग’ की भर्तियों में उत्तराखंड के मूल निवासियों को ही प्राथमिकता दी जाए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में हुई तमाम भर्तियों को निरस्त कर भर्ती घोटाले की निष्पक्ष जांच कराई जाए एवं नये सिरे से सभी भर्तियां करवाई जाएं। उन्होंने उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के हित में जल्द ही ठोस कदम उठाएंगे।

Leave a Reply