सरफराज अहमद को पाकिस्तान टीम की कप्तानी से हटाया गया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सरफराज अहमद से टीम की कप्तानी छीन ली। उनकी जगह अब अजहर अली टेस्ट और बाबर आजम टी-20 टीम की कमान संभालेंगे। वनडे टीम के लिए कप्तान के नाम की घोषणा नहीं हुई।पीसीबी ने यह फैसला ऑस्ट्रेलियाई दौरे से ठीक पहले लिया है। यहां पाकिस्तान तीन टी-20 की एक सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में दो टेस्ट खेलेगी।

माना जा रहा है कि पीसीबी ने यह फैसला पाकिस्तानी टीम के वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन को देखते हुए लिया। इसी महीने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी पाकिस्तान को 3-0 से करारी हार मिली थी। इसके बाद से ही टीम के कप्तान सरफराज अहमद और नए कोच मिस्बाह उल-हक के बीच टकरावकी खबरें सामने आ रही थीं।

सरफराज की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी। इसके बाद घरेलू मैदान पर उसने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीती, लेकिन टी-20 में हार गई। टीम वर्ल्ड टी-20 रैंकिंग में पहले स्थान पर है। हालांकि, इससे पहले सरफराज के नेतृत्व में ही पाकिस्तान 2017 में भारत को हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी जीता था।

सरफराज ने इस मौके पर आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, ‘मेरे लिए इतने बड़े स्तर पर टीम की कप्तानी करना गर्व का विषय रहा है। मैं अपने सभी साथियों, कोचों और सिलेक्टर्स का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। अजहर अली और बाबर आजम के साथ पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को मेरी शुभकामनाएं। उम्मीद करता हूं कि वे मजबूत से मजबूत होंगे।’

वहीं अजहर अली ने कहा, “मेरे लिए पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करने से बड़ी बात और कुछ नहीं हो सकती। मैं इस मौके के लिए शुक्रगुजार और रोमांचित हूं। टीम के समर्थन से मैं आने वाले समय में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए अपने ऊपर किए गए भरोसे को साबित करने की कोशिश करुंगा। उन्होंने सरफराज की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने प्रतिभाशाली और अनुभवहीन खिलाड़ियों को अनुभवी बनाने में काफी काम किया है। मेरी कोशिश उन खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा बनने की होगी।

Leave a Reply

Close