Breaking News Uttrakhand

देहरादून में हुई हल्की बारिश से मौसम में आया बदलाव, तापमान में आयी गिरावट

देहरादून। मानसून अपने अंतिम दौर में है। इस दौरान कहीं काले बादल तो कहीं हल्की बारिश होती नजर आ रही है। इसी क्रम में बुधवार देर रात दून घाटी में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिली। आपको बता दें कि उत्तराखंड में मानसून अंतिम चरण में भी दगा दे रहा है। मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी के बावजूद बुधवार को कुछ जिलों में महज हल्की बौछारें पड़ीं।

इससे तापमान में मामूली गिरावट जरूर आई है, लेकिन बारिश का आंकड़ा सामान्य से काफी पिछड़ा हुआ है। अब मौसम विभाग की ओर से गुरुवार और शुक्रवार को कुछ जिलों में तेज बौछारें पड़ने की आशंका जताई गई है। इसके साथ ही मानसून उत्तराखंड से विदाई ले सकता है। बुधवार को दून समेत तमाम मैदानी इलाकों में दिनभर धूप और बादलों की आंख-मिचौनी चलती रही।

दोपहर बाद कहीं-कहीं तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई, लेकिन मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी फिर हवा हो गई। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, अगले दो दिन नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में तेज बौछारों के एक से दो दौर हो सकते हैं। गढ़वाल में कही-कहीं ओलावृष्टि की संभावना है।

वहीं बुधवार की रात भी बादलों में तेज गरज के साथ बिजली चमकती रही। बादलों की तेज आवाज के बीच ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मानों अभी तेज बारिश होगी, मगर ऐसा कुछ हुआ नहीं। कुछ देर तक हल्की बारिश के बाद ये बादल भी शांत हो गए। थोड़ी देर की इस बारिश की वजह से मौसम में जरूर थोड़ा बदलाव आया है और तापमान में मामूली गिरावट हुई है।

Leave a Reply