Breaking News Uttrakhand

उत्तराखंड में मौसम हुआ सुहाना, देहरादून में छाए काले बादल

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मंगलवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। वहीं कुछेक जगह पर थोड़ी देर के लिए हल्की सी धूप निकलने और कहीं हल्की बूंदाबांदी होने की सूचनाएं भी प्राप्त हो रही हैं।

वहीं सितंबर शुरू से ही उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला सुस्त है। पिछले दो सप्ताह में प्रदेश में सामान्य से 65 फीसद कम बारिश हुई। हालांकि, नियमित अंतराल पर कुछ जिलों में हल्की बारिश हो रही है। वहीं आज  मंगलवार को मौसम सुहावना बना हुआ है।

पौड़ी, चमोली समेत अन्‍य जिलों में सुबह से धूप खिली हुई है। प्रदेश के अन्य जिलों में बारिश बेहद कम हो रही है। हालांकि, चारधाम समेत अन्य ज्यादातर मार्गों पर यातायात सुचारू है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक आने वाले दिनों देहरादून, पौड़ी और नैनीताल में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

घरों में घुसा बरसाती नाले का पानी

विकासनगर के हसनपुर कल्याणपुर क्षेत्र में उफान पर आए बरसाती नाले के चलते शिमला बाईपास मार्ग पर दो घंटे यातायात बाधित रहा। इस दौरान नाले का तारजाल गिर गया और ग्रामवासी लुकमान, इस्लाम, यूनुस, सलीम चौधरी आदि ग्रामीणों के घरों में पानी घुस गया। हसनपुर कल्याणपुर के ग्राम प्रधान शराफत अली ने बताया कि स्थानीय प्रशासन को बरसाती नाले के पानी से हुए नुकसान की जानकारी दे दी गई है।

Leave a Reply