Breaking News Uttrakhand

आहूजा पैथोलॉजी लैब के विरुद्ध मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला

देहरादून। कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अधिकृत की गई निजी लैब आहूजा पैथोलॉजी पर जिला प्रशासन ने मुकदमा दर्ज कराया है। यह कार्रवाई जांच के लिए आने वाले व्यक्तियों में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कराने में विफल रहने पर की गई।

जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के संज्ञान में यह बात आई थी कि आहूजा पैथोलॉजी लैब के हरिद्वार बाईपास रोड रोड स्थित सेंटर पर जांच कराने के लिए बड़ी संख्या में लोग आ रहे हैं। इसके अनुरूप व्यक्तियों में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन भी नहीं कराया जा रहा।

जिलाधिकारी के निर्देश पर नायब तहसीलदार जसपाल राणा ने पैथोलॉजी सेंटर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने पाया कि जो लोग जांच कराने पहुंच रहे हैं, उन्हें दो गज की दूरी के हिसाब से खड़ा नहीं कराया जा रहा है। लाइन में लोग एक दूसरे से सटकर खड़े हो रहे हैं।

वहीं, कई लोग ऐसे मिले, जिन्होंने मास्क भी नहीं पहना था। व्यवस्थाओं को लेकर जब नायब तहसीलदार ने कार्मिकों से सवाल-जवाब किया तो वह कुछ स्पष्ट नहीं कर पाए। लैब के संचालक डॉ. आलोक आहूजा भी वहां नहीं मिले। स्थिति को गंभीर मानते हुए नायब तहसीलदार ने सेंटर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तहरीर नेहरू कॉलोनी पुलिस को दे दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई शुरू कर दी है।

एस्लेहॉल सेंटर पर भी नियमों का पालन नहीं

जिला प्रशासन के संज्ञान में यह बात भी आई है कि आहूजा पैथोलॉजी लैब के एस्लेहॉल स्थित सेंटर पर भी भीड़ उमड़ रही है और यहां भी नियमों का पालन नहीं कराया जा रहा है। जिलाधिकारी ने इस सेंटर की भी जांच करने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply