Breaking News International

पाकिस्तानी सैनिकों से मिलने पहुंचे आर्मी चीफ बाजवा, कही ये बात

इस्लामाबाद। एलओसी पर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव जारी है। इस बीच पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने एलओसी का दौरा किया। बाजवा का यह दौरा पहले से तय नहीं था और इसकी जानकारी मीडिया को भी नहीं दी गई थी। बाजवा ने यहां सैनिकों का हौसला बढ़ाते हुए कश्मीर का भी जिक्र किया।

हर मुश्किल के लिए तैयार रहें
बाजवा सबसे पहले खुरैटा सेक्टर पहुंचे। यहां हालात की जानकारी ली। इसके बाद सैनिकों से मुलाकात की। बाद में पाकिस्तान सेना के मीडिया विंग डीजी आईएसपीआर ने आर्मी चीफ के इस दौरे की जानकारी एक बयान के जरिए दी। बयान के मुताबिक- बाजवा ने सैनिकों से हर मुश्किल के लिए तैयार रहने को कहा। उन्होंने कश्मीर का जिक्र भी किया और कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों का समर्थन जारी रखेगा।

पाकिस्तान के सामने कई चैलेंज
बाजवा ने कहा- मुल्क के लिए यह काफी मुश्किल वक्त है क्योंकि कई चैलेंज एक साथ सामने आए हैं। कुछ बाहरी ताकतें हैं जो पाकिस्तान को कमजोर करने की साजिश रच रही हैं। इसलिए फौज की जिम्मेदारी दोहरी है। उसे अपनी सरहदों की हिफाजत तो करना ही है, साथ ही मुल्क के अंदर के हालात पर भी नजर रखनी है। बाजवा ने आगे कहा कि अगर फौज के सामने कोई चैलेंज आता है तो वो उससे निपटने में पूरी तरह सक्षम है।

एलओसी पर तनाव जारी
पाकिस्तान ने शनिवार को भी सीजफायर तोड़ा। उसकी फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की। हाल के दिनों में पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की आड़ में घुसपैठ की कोशिशें तेज की हैं। भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया है।

Leave a Reply