Breaking News International

अमेरिका में कुत्ते में पाया गया कोरोना वायरस, पढ़िए आगे क्या हुआ

अटलांटा। अमेरिका के जॉर्जिया राज्य में एक कुत्ते में कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि इस घातक संक्रामक रोग की चपेट में आया यह अमेरिका में दूसरा कुत्ता है। जॉर्जिया के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को जारी एक प्रेस रिलीज में कहा कि 6 साल का मिश्रित नस्ल का कुत्ता कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। इससे पहले उसके मालिक संक्रमित पाए गए थे और फिर कुत्ते को तंत्रिका संबंधी बीमारी होने का पता चला।

कुत्ते की बीमारी बढ़ने पर दी गई मौत

रिलीज के मुताबिक, जब कुत्ते की जांच हुई तो वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। कुत्ते की बीमारी बढ़ने के बाद उसे मौत दे दी गई। अधिकारियों ने बताया कि कुत्ते की तंत्रिका संबंधी बीमारी का कोविड-19 से कुछ लेना देना नहीं है। अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार अभी तक उपलब्ध सीमित जानकारी के आधार पर पालतू जानवरों से लोगों तक कोरोना वायरस फैलने का खतरा बहुत कम है।

कोरोना के कहर से जूझ रहा है अमेरिका
बता दें कि कोरोना वायरस के कहर से अमेरिका बुरी तरह जूझ रहा है। इस वायरस ने न सिर्फ वहां बड़ी संख्या में लोगों की जानें ली हैं, बल्कि अर्थव्यवस्था पर भी खराब असर डाला है। अमेरिका में कुल मिलाकर 28.9 लाख लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कुल संक्रमित लोगों में से 1.32 लाख लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 15,928 लोगों की हालत गंभीर है। अच्छी बात यह है कि 12 लाख से ज्यादा लोग इस बीमारी से उबर भी चुके हैं। हालांकि पालतू जानवरों में संक्रमण के मामलों ने लोगों की चिंताएं निश्चित तौर पर बढ़ा दी हैं।

Leave a Reply