Breaking News Entertainment

अभिनेत्री विद्या बालन ने इन फिल्मों में निभाए अलग हटकर किरदार

मुंबई। विद्या बालन की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘शकुंतला देवी’ की रिलीज तारीख सामने आ गई है। अमेजन प्राइम वीडियो पर यह फिल्म 31 जुलाई 2020 को रिलीज होगी। शकुंतला देवी का निर्देशन अनु मेनन ने किया है। राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार प्राप्‍त कर चुकीं अभिनेत्री विद्या बालन दुनिया भर में मशहूर भारतीय मैथेमैटिक्‍स जीनियस की भूमिका निभा रही हैं, जो ‘ह्यूमन कंप्‍यूटर’ के रूप में मशहूर हैं। ऐसा पहली बार नहीं है, जब विद्या कुछ अलग हटकर किरदार निभाने जा रही हैं। इससे पहले भी उन्होंने कुछ ऐसे रोल्स किए हैं, जिनकी फैंस जमकर सराहना करते हैं। 

तुम्हारी सुलू

विद्या बालन ने तुम्हारी सुलू मूवी में रेडियो जॉकी (आरजे) का रोल निभाया था। एक मिडिल क्लास हाउसवाइफ कैसे अपने सपनों को पूरा करने के लिए आरजे बन जाती है। इसमें दिखाया गया कि महिलाओं को अपने सपनों को पूरा करने के लिए किन-किन परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है।

डर्टी पिक्चर

विद्या बालन को सिल्क स्मिता के किरदार से लोकप्रियता हासिल हुई। उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीत लिया था। ये फिल्म साल 2011 में रिलीज हुई थी। 

बॉबी जासूस

विद्या ने इस फिल्म में एक बार फिर अलग हटकर किरदार निभाया। वो डिटेक्टिव की भूमिका में दिखाई दीं और अलग अलग अवतारों में भी नज़र आईं। उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था। 

बेगम जान

विद्या ने स्क्रीन पर एक ऐसी महिला का किरदार निभाया था, जिसे करना काफी मुश्किल था। उन्होंने एक वेश्यालय की मुखिया की भूमिका अदा की थी। ये फिल्म साल 2017 में रिलीज हुई थी। 

अब विद्या बालन भारतीय मैथेमैटिक्‍स जीनियस की भूमिका में दिखाई देंगी, जो ‘ह्यूमन कंप्‍यूटर’ के रूप में मशहूर हैं। शकुंतला देवी में सान्‍या मल्‍होत्रा (दंगल, बधाई हो फेम) शकुंतला देवी की बेटी की भूमिका में जर आएंगी।

Leave a Reply