Breaking News Uttrakhand

ऑयल फैक्ट्री में लगी आग में जलकर राख हुआ कीमती सामान, हुआ भारी नुकसान

देहरादून। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के पटेलनगर क्षेत्र में एक ऑयल फैक्ट्री में मंगलवार को भीषण आग लग गई। आग इतनी जबरदस्त थी कि इसकी चपेट में आकर लाखों की कीमत का सामान जलकर ख़ाक हो गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर सर्विस की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग की लपटों पर काबू पाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज दिनांक 19/05/20 की प्रातः 04:30 बजे थाना पटेलनगर तथा फायर स्टेशन देहरादून को कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई की इंडस्ट्रियल एरिया पटेलनगर में एक फैक्ट्री में आग लग गई है। उक्त सूचना पर थाना पटेल नगर से पुलिस बल तथा फायर स्टेशन देहरादून से दमकल के वाहन तत्काल मौके पर पहुंचे तथा राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ किया।

फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास करते हुए फायर सर्विस के कर्मचारी

फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास करते हुए फायर सर्विस के कर्मचारी

मौके पर इंडस्ट्रियल एरिया में ‘संगम एग्रो इंडस्ट्रीज, रिफाइंड एंड मस्टर्ड ऑयल’ फैक्ट्री में भीषण आग लगी हुई थी। थाना पटेलनगर पुलिस द्वारा एहतियातन फैक्ट्री के आसपास के आवासीय क्षेत्र को खाली कराया गया। मौके पर दमकल के 8 वाहनों द्वारा 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग में जलकर नष्ट हुआ कीमती सामान

आग में जलकर नष्ट हुआ कीमती सामान

आग से फैक्ट्री में रखा सारा सामान जलकर नष्ट हो गया। प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट के कारण आग लगना प्रतीत हो रहा है, आग लगने के कारणों की विस्तृत जांच की जा रही है। आग से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है, आग से हुई क्षति का आंकलन किया जा रहा है।

Leave a Reply