Breaking News International

पाकिस्तानी मौलाना ने की 14 साल की बच्ची से शादी, जानिए पूरा मामला

चित्राल। पाकिस्तान ने एकबार फिर से दुनिया को शर्मनाक मामलों में दुनिया को चौंकाया है। पाकिस्तानी संसद के सदस्य और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के नेता मौलाना सलाउद्दीन अयूबी ने बलूचिस्तान की एक 14 साल की बच्ची से शादी की है। स्थानीय पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इस बात की जानकारी पाकिस्तान के विभिन्न वेबपोर्टल पर दी गई है। लोकल मीडिया के हवाले से पाकिस्तान की वेबसाइट Pak Observer ने बताया है कि चित्राल में महिलाओं के कल्याण के लिए काम करने वाले एक एनजीओ की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की है।

अखबार डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, लड़की गवर्नमेंट गर्ल्स हाई स्कूल जुगूर की छात्रा थी, जहां उसकी जन्मतिथि 28 अक्टूबर, 2006 दर्ज की गई थी, जिसमें पता चला कि अभी तक उसकी उम्र शादी लायक नहीं हुई थी।  रिपोर्ट में चित्राल पुलिस स्टेशन के SHO सज्जाद अहमद के हवाले से बताया गया कि कुछ दिन पहले एक संगठन की शिकायत पर पुलिस लड़की के घर पहुंची थी, लेकिन उसके पिता ने लड़की की शादी से इनकार किया और इस जुड़ा का एक शपथ पत्र भी दिया था।

आपको बता दें कि पाकिस्तान में सांसद सलाउद्दीन अयूबी की ये शादी उस कानून के बावजूद हुई है, जिसके तहत 16 साल से कम उम्र की लड़कियों की शादी पर प्रतिबंध है और ऐसा करने पर उनके माता पिता को सजा का प्रावधान है। Pak Observer के अनुसार, अभी सांसद ने नाबालिग लड़की के साथ सिर्फ निकाह किया है। अभी इस निकाह से संबंधित समारोह आयोजित किया जाना बाकी है। हालंकि इस बीच, लोअर चित्राल के डीपीओ ने बताया कि लड़की के पिता ने अधिकारियों को आश्वासन दिया है कि वह अपनी बेटी को 16 साल की उम्र तक नहीं भेजेंगे।

Leave a Reply