Breaking News Uttrakhand

स्कूलों को खोले जाने को लेकर उत्तराखंड में बनी हुई है असमंजस की स्थिति

देहरादून। प्रदेश में स्कूलों को खोलने और प्राथमिक से माध्यमिक कक्षाओं के संचालन को लेकर सरकार वेट एंड वाच मुद्रा में है। अलबत्ता बोर्ड कक्षाओं को छोड़कर शेष प्राथमिक व माध्यमिक कक्षाओं में आनलाइन गृह परीक्षा या मूल्यांकन पर विचार किया जा सकता है।

प्रदेश में अभी स्कूलों को खोलने का सरकार का कोई इरादा नहीं है। सरकारी और निजी दोनों ही स्कूलों में सिर्फ बोर्ड कक्षाओं को ही संचालित करने की अनुमति दी गई है। शिक्षा सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि स्कूलों को खोलने के बारे में जल्दबाजी में कदम नहीं उठाया जाएगा।

इस बारे में तमाम पहलुओं को ध्यान में रखकर उच्च स्तर पर फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आगे खिसकाई जा सकती हैं। सीबीएसई आगामी मई माह में परीक्षा आयोजित करने की बात कह चुका है। राज्य में भी इसी तर्ज पर आगामी मई माह में उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं कराने पर विचार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में शेष कक्षाओं की ऑनलाइन पढ़ाई हुई है। ऐसे में गृह परीक्षाओं अथवा मूल्यांकन कार्य पर विचार किया जा रहा है। छात्र-छात्राओं को कुछ इनपुट देकर सालाना ऑनलाइन मूल्यांकन कराने पर भी मंथन जारी है।

Leave a Reply