News Room Uttrakhand

धूप निकलने से सर्दी से थोड़ी राहत मिली, जानिए कैसा रहेगा मौसम

देहरादून। तीन दिन लगातार बादल छाए रहने व बारिश होने के बाद गुरुवार को धूप निकली और सर्दी से थोड़ी राहत मिली। धूप निकलने का सिलसिला कमोबेश शुक्रवार को भी जारी रहा। वहीं गुरुवार और शुक्रवार को देहरादून में धूप खिलने से लोगों ने राहत महसूस की।

उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र ने आज भी राज्य में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है। राज्य के मैदानी क्षेत्रों के कुछ भागों में सुबह के समय खासकर हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिलों में मध्यम कोहरा छाए रहने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार देहरादून में आज (शुक्रवार) आसमान साफ रहने से लेकर आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही धुंध व उथला कोहरा होने की संभावना है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम 07 डिग्री रहने का अनुमान है।

बारिश और कोहरे के बाद मसूरी में चार दिन बाद धूप निकली। मौसम साफ  रहने से गुरुवार को दिनभर लोग गुनगुनी धूप का आनंद लेते नजर आए। सैलानी खुशनुमा मौसम का लुत्फ  उठाते नजर आए। वहीं धनोल्टी, कैंपटी और बुरांशखंडा क्षेत्र में भी मौसम साफ  रहा। हालांकि शाम को एक बार फिर बादल छा गए।

पर्यटन व्यवसाय से जुड़े अरविंद सेमवाल ने बताया कि कि चार दिन बाद धूप निकलने से शहर में काफी चहलपहल रही। होटलों में ठहरे पर्यटकों के अलावा स्थानीय लोग भी धूप सेंकते नजर आए। इसके अलावा मौसम का लुत्फ उठाने वादियों में पहुंचे सैलानी माल रोड, कैंपटी, धनोल्टी आदि पर्यटन स्थलों में सैर-सपाट करते दिखे।

Leave a Reply