Breaking News Uttrakhand

उत्तराखंड में बारिश के बाद खिली धूप, मिली ठंड से राहत

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले दो दिनों से जारी बारिश और बर्फबारी के बाद आज धूप खिलने से कड़ाके की ठंड से राहत कुछ राहत मिली। हालांकि, देर शाम को फिर से हल्की बारिश होने की संभावना है। 

राज्य के ज्यादातर हिस्सों में पिछले दो दिन बारिश और बर्फबारी हुई। इससे ज्यादा क्षेत्रों में ठंड फिर बढ़ गई है। दूसरी ओर, बारिश और ठंड का सीजन लंबा खींचने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। 

मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार रविवार को भी राज्य के  कुछ पहाड़ी क्षेत्रों में बादल छाये रहने का अनुमान है। हालांकि बारिश और बर्फबारी बंद होने से पहाड़ में लोगों को कड़ाके की ठंड से भी कुछ राहत मिली है। 

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राजधानी दून और आसपास के इलाकों में कई जगह बादल छाये रह सकते हैं। दिन में धूप खिली रह सकती है, जिससे तापमान में भी बढ़ोत्तरी होगी। वहीं, शाम के समय हल्की बारिश हो सकती है। इससे रात को तापमान में कमी आ सकती है।

यमुनोत्री एवं गंगोत्री हाईवे पर आवाजाही सुचारु

बीते दो दिनों से जारी बारिश बर्फबारी से जिले में यमुनोत्री एवं गंगोत्री हाईवे समेत आधा दर्जन सड़कों पर यातायात अवरुद्ध हो गया था। जिस कारण क्षेत्र के लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। रविवार दोपहर को दोनों ही हाईवे आवाजाही के लिए खोल दिए गए हैं।

शनिवार से ही संबंधित विभाग यातायात बहाली के प्रयास में जुटे रहे हैं, लेकिन बर्फबारी का सिलसिला जारी रहने से इसमें दिक्कतें आ रही थी। भारी बर्फबारी के कारण शुक्रवार देर रात को गंगोत्री हाईवे पर सुक्की टॉप से आगे यातायात अवरुद्ध हो गया था। जबकि हनुमानचट्टी से आगे सड़क पर जमा बर्फ के कारण यमुनोत्री हाईवे पर भी वाहनों की आवाजाही ठप हो गई थी। रविवार को धूप निकलने के बाद रास्ता खोला गया ।

Leave a Reply