National News Room

कांग्रेस पार्टी को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने कही ये बात

बेंगलुरू। कांग्रेस की टॉप लीडरशीप में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। बिहार चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद कई नेताओं ने एक बार फिर नेतृत्व पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। इस बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार विधानसभा में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पार्टी नेतृत्व पर सवाल खड़े कर रहे नेताओं पर निशाना साधते हुए गुरुवार को आरोप लगाया कि ये लोग भीतर से पार्टी को कमजोर कर रहे हैं। खड़गे ने कहा कि कुछ लोग भीतर से ही कांग्रेस की जड़ें खोद रहे हैं।

‘हमें एकजुट होकर लड़ना पड़ेगा’

पार्टी नेतृत्व को सहयोग देने की जरूरत पर जोर देते हुए कांग्रेस नेता खड़गे ने यह भी कहा, ‘हमें एकजुट होकर लड़ना पड़ेगा। मुझे दुख हुआ है कि कुछ नेताओं ने पार्टी और नेतृत्व के खिलाफ बात की है।’ पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि एक तरफ भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हैं और दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग हैं जो भीतर से ही कांग्रेस की जड़ें खोद रहे हैं।

कपिल सिब्बल ने की थी पार्टी नेतृत्व की आलोचना
खड़गे का यह बयान उस वक्त आया है जब बिहार चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने नेतृत्व की आलोचना करते हुए कहा था कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस की हार को नियति मान लिया गया है। उल्लेखनीय है कि बिहार के हालिया विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की घटक कांग्रेस सिर्फ 19 सीटों पर सिमट गई, जबकि उसने 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था। तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन के सत्ता से दूर रह जाने का एक प्रमुख कारण कांग्रेस के इस निराशाजनक प्रदर्शन को भी माना जा रहा है।

Leave a Reply