National News Room

दिल्ली पर फिर कोरोना का संकट, 7 हजार से अधिक मामले दर्ज

नई दिल्ली। दिल्ली में आज कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढोत्तरी देखने को मिली है। राजधानी में पिछले 24 घंटे में 7546 मामले और 98 मौत दर्ज की गई है। राजधानी में 24 घंटे में 62437 टेस्ट किए गए है। दिल्ली के स्वास्थ्य ढांचे को चाक-चौबंद करने के लिए अर्द्धसैन्य बलों के 75 डॉक्टर, 251 स्वास्थ्यकर्मी ड्यूटी से जुड़ दिए गए हैं। इसके अलावा दिल्ली के छतरपुर में कोविड देखभाल केंद्र में पृथक-वास के 500 बेड ऑक्सीजन सुविधा के साथ तैयार किये जाएंगे। सप्ताहांत तक यह इंतजाम हो जाएगा।

दिल्ली में अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क पहने  पकड़ा जाता है तो उसके ऊपर सरकार 2000 रुपए का जुर्माना लगाएगी, गुरुवार को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने यह फैसला किया है। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने यह फैसला किया है। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सरकार चाहती है कि लोगों को मास्क पहने के लिए प्रेरित किया जाए ताकि कोरोना का संक्रमण रोका जा सके।

दिल्ली में पहले मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपए का जुर्माना लागू किया गया था लेकिन अब इसे बढ़ाकर 2000 रुपए कर दिया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि पिछले हफ्ते हमने कोर्ट की अनुमति के बाद लगभग 30-32 अस्पतालों के 80 प्रतिशत आईसीयू बेड कोरोना के लिए चिन्हित कर दिए थे, अब यह आदेश आज से दिल्ली के सभी प्राइवेट अस्पतालों पर भी लागू किया जा रहा है। इससे 300-400 और आईसीयू बेड  प्राइवेट अस्पतालों में उपलब्ध हो जाएंगे। इसके अलावा अभी तक 50 प्रतिशत सामान्य बेड प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना के मरीजों के लिए रिजर्व थे जिसे अब बढ़ाकर 60 प्रतिशत कर दिया गया है।

Leave a Reply