Breaking News National

बिहार के शिक्षा मंत्री ने दिया इस्तीफा, पढ़िये पूरी खबर

पटना। बिहार के शिक्षामंत्री मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है। मेवालाल चौधरी ने आज ही शिक्षामंत्री का पदभार संभाला था। नियुक्ती घोटाले में आरोपों के चलते उन्होनें अपना इस्तीफा दिया है। मेवालाल चौधरी पर 2016 में भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय का कुलपति रहते हुए नौकरी में बड़े स्तर पर घपलेबाजी करने का आरोप है। सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी लोगों में से एक मेवालाल पर आरोप है कि कुलपति रहते हुए उन्होंने 161 असिस्टेंट प्रोफेसर की गलत तरीके से बहाली की थी। इस मामले को लेकर उनके खिलाफ मामला भी दर्ज है।

जेडीयू कोटे से बने शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी पर सहायक प्राध्यापक और जूनियर वैज्ञानिकों की नियुक्ति में अनियमितता बरतने के आरोप हैं। मेवालाल चौधरी सबौर (भागलपुर) स्थित बिहार कृषि विश्वविद्यालय के साल 2010-2015 तक वाइस चांसलर रहे। नियुक्ति की अनियमितता को लेकर उन पर सबौर थाने में एफ़आईआर दर्ज है और फ़िलहाल वो ज़मानत पर हैं। लेकिन मेवालाल चौधरी इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज करते हैं।

तेजस्वी ने बोला नीतीश पर हमला

मेवालाल के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा, ‘मैंने कहा था ना आप थक चुके है इसलिए आपकी सोचने-समझने की शक्ति क्षीण हो चुकी है। जानबूझकर भ्रष्टाचारी को मंत्री बनाया, थू-थू के बावजूद पदभार ग्रहण कराया, घंटे बाद इस्तीफ़े का नाटक रचाया। असली गुनाहगार आप है। आपने मंत्री क्यों बनाया??आपका दोहरापन और नौटंकी अब चलने नहीं दी जाएगी?’

इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सवाल किया था, ‘आदरणीय नीतीश कुमार जी, मेवालाल जी के केस में तेजस्वी को सार्वजनिक रूप से सफाई देनी चाहिए कि नहीं?’ उन्होंने कहा था कि अगर आप चाहें तो मेवालाल के संबंध में आपके सामने मैं सबूत सहित सफाई ही नहीं, बल्कि गांधी जी के 7 सिद्धांतों के साथ विस्तृत विमर्श भी कर सकता हूं। तेजस्वी ने कहा था, ‘आपके जवाब का इंतजार है।

मेवालाल चौधरी का वीडियो वायरल

मेवालाल चौधरी का एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वह राष्ट्रगान ठीक से नही गा पार रहे है। मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने उनका एक वीडियो शेयरकर दावा किया था कि उन्हें राष्ट्रगान नहीं आता है। राजद ने झंडातोलन कार्यक्रम का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा है, “भ्रष्टाचार के अनेक मामलों के आरोपी बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को राष्ट्रगान भी नहीं आता.. नीतीश कुमार जी शर्म बची है क्या? अंतरात्मा कहाँ डुबा दी?”

Leave a Reply