Breaking News Uttrakhand

उत्तराखंड में बढ़ी सर्दी, पहाड़ों पर हुई जमकर बर्फबारी

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है। केदारनाथ और बदरीनाथ में बर्फबारी हुई। बदरीनाथ में लगभग 06 इंच और हेमकुंड साहिब में एक फीट बर्फ जम चुकी है। यमुनोत्री धाम व आसपास के इलाकों में भी रविवार रात से बर्फबारी शुरू हुई, जबकि यमुना घाटी में झमाझम बारिश ने ठंडक बढ़ाई। वहींं कईं घण्टों तक बर्फबारी जारी रही।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, टिहरी, देहरादून और अल्मोड़ा में तीन हजार मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाली जगहों में हल्की बारिश और बर्फ गिरी। मौसम की बदली करवट के बीच जौनसार की ऊंची चोटियों पर सीजन का पहला हिमपात हुआ। बर्फ से लकदक ऊंची चोटियां पर्यटकों को खासा आकर्षित कर रही हैं।

नवंबर में हुई इस बर्फबारी को देख काश्तकारों के चेहरे भी खिल उठे हैं। रविवार की रात से ही क्षेत्र में रुक-रुक कर हुई बारिश का दौर जारी रहा। सोमवार की सुबह क्षेत्र में हुई बारिश के चलते ऊंची चोटियों पर तापमान शून्य से नीचे चला गया। जिसके बाद बर्फबारी का दौर शुरू हो गया।

लोखंडी, मोयला टॉप, खंडबा, बुधेर, कांडीधार समेत सभी ऊंची चोटियों पर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई। ऊंचाई वाले इलाकों में लोगों के घरों में अलाव और हीटर जल उठे। चकराता बाजार में भी जगह-जगह लोग ठंड से बचने के लिए अलाव और हीटर तापते नजर आए।

Leave a Reply