Breaking News Uttrakhand

उत्तराखंड के ऊंचे पहाड़ों पर पड़ी बर्फ, मैदानों में हुई बारिश

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली। केदारनाथ और बदरीनाथ में बर्फबारी हुई। टिहरी में भी सुबह चार बजे से बारिश शुरू हो गई। यह बारिश फसलों के लिए अच्छी बताई जा रही है। यमुनोत्री धाम व आसपास के इलाकों में भी रविवार रात से बर्फबारी हो रही है जबकि यमुना घाटी में झमाझम बारिश हो रही है।

मौसम के अचानक करवट बदल लेने से ठंड का अहसास होने लगा है। भाबर और पहाड़ में रविवार सुबह से बादल छाए रहे। शाम को बूंदाबांदी होने से ठंड में इजाफा हो गया। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के अनुसार सोमवार को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, टिहरी, देहरादून और अल्मोड़ा में तीन हजार मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाली जगहों में हल्की बारिश या बर्फ गिरने की संभावना है।

हल्द्वानी में दिन में हल्के बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। रविवार को अधिकतम तापमान एक डिग्री कम 28.5 और न्यूनतम दो डिग्री कम 9.2 डिग्री सेल्सियस रहा। मुक्तेश्वर में भी अधिकतम तापमान एक डिग्री कम 18.4 पर जा सिमटा। जबकि न्यूनतम तापमान तीन डिग्री बढ़कर 9.2 डिग्री सेल्सियस रहा।

नैनीताल में रविवार को अधिकतम तापमान 19 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भीमताल और आसपास के इलाकों में ठंड बढ़ने से लोग आग सेंकते नजर आए।

यदि राजधानी देहरादून की ही बात की जाए तो रविवार शाम से ही आसमान में काले बादल उमड़ आये थे। शाम 8 बजे के लगभग बिजली की तेज़ गरज के साथ दून घाटी में बादल बरसने लगे। लगभग रातभर ही देहरादून में बारिश होती रही।

Leave a Reply