Breaking News National

इनकम टैक्स ने जब्त किये 62 करोड़ रुपये, पढ़िये पूरी खबर

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद दिल्ली-NCR में आयकर विभाग (IT Dept) की छापेमारी में कभी भी इतना कैश नहीं पकड़ा गया था, जितना 2 दिन की छापेमारी के दौरान पकड़ा गया है। आयकर विभाग एंट्री ऑपरेटर संजय जैन और उससे जुड़े लोगों के यहां छापेमारी कर रहा है और इस छापेमारी के दौरान दिल्ली-NCR में 62 करोड़ रुपए कैश जब्त किया जा चुका है।

नोटबंदी के बाद पिछले 4 साल में दिल्ली-NCR में आयकर विभाग की छापेमारी के दौरान कभी भी इतना कैश बरामद नहीं हुआ था। सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग दिल्ली-NCR, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और गोवा में संजय जैन के 42 ठिकानों पर छापेमारी हुई है। आयक विभाग ने इस छापेमारी के दौरान सिर्फ कैश ही नहीं पकड़ा है, बल्कि भारी मात्रा में महंगी ज्वैलरी भी बरामद की है।

छापेमारी में कई बैंक लॉकर की भी जानकारी मिली है। सूत्रों के मुताबिक, छापेमारी के दौरान एंट्री ऑपरेटर, बिचौलियों, नकदी संचालकों, लाभार्थियों और कम्पनियों और कम्पनियों के नेटवर्क को उजागर करने वाले सबूत मिले हैं। सूत्रों ने कहा कि अब तक 500 करोड़ रुपये मूल्य से अधिक की हेराफेरी वाली एंट्रियों के सबूत पाए जा जुके हैं। सभी सबूतों को जब्त किया जा चुका है।

Leave a Reply