Breaking News Entertainment

सलमान ने उठाया अभिनेता फराज खान के इलाज का पूरा खर्च, जानिए पूरा मामला

मुंबई। ‘मेहंदी’ और ‘फरेब’ जैसी फिल्मों में नज़र आ चुके अभिनेता फराज खान इस वक्त काफी बीमार हैं और गंभीर हालत में आईसीयू में भर्ती हैं। उनके परिवार ने एक्टर के इलाज के लिए आर्थिक मदद की अपील की थी, जिसके बाद बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने फराज के मेडिकल बिल्स का भुगतान किया है।

सलमान खान की इस दरियादिली की जानकारी एक्ट्रेस कश्मीरा शाह ने सोशल मीडिया पर दी है। सलमान के साथ ‘दुल्हनिया हम ले जाएंगे’ और ‘कहीं प्यार न हो जाए’ जैसी मूवीज में नज़र आ चुकीं कश्मीरा शाह ने सलमान की एक फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “आप सच में एक अच्छे इंसान हैं। फराज खान और उनके मेडिकल बिल्स का ध्यान रखने के लिए आपका धन्यवाद।

‘फरेब गेम’ एक्टर फराज खान की स्थिति नाजुक है और सलमान उनकी मदद के लिए सामने आए हैं, जैसे उन्होंने कई लोगों की मदद की है। मैं हमेशा से उनकी सच्ची प्रशंसक रही हूं और रहूंगी। अगर लोगों को ये पोस्ट पसंद न आए तो भी मुझे परवाह नहीं। आपके पास मुझे अनफॉलो करने का ऑप्शन है। मैं ऐसा सोचती और महसूस करती हूं कि जिन लोगों से मैं फिल्म इंडस्ट्री में मिली हूं, उनमें से वो सबसे सच्चे इंसान हैं।”

बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस पूजा भट्ट ने ट्विटर पर फराज के बीमार होने की जानकारी दी थी। एक्ट्रेस ने लिखा था- “प्लीज शेयर करें और हो सके तो मदद भी करें।”

फराज के परिवार के सदस्य फहाद अबाउशर और अहमद शमून ने एक फंड-राइजर वेबसाइट के जरिए लोगों से आर्थिक मदद मांगी है। उन्होंने लिखा है- “मेरा भाई, दोस्त और अभिनेता आज जिंदगी और मौत के बीच है। उन्होंने अपने कई साल आर्ट इंडस्ट्री को दिए हैं, कैमरे के सामने बेहतरीन काम किया है। आज उन्हें जिंदा रहने के लिए आपकी मदद की जरूरत है, प्लीज उनके इलाज के लिए पर्याप्त पैसे एकत्र करने में हमारी मदद करें।”

दिमाग में पहुंच गया छाती का इंफेक्शन 

पोस्ट में आगे बताया गया है कि फराज एक साल से खांसी और चेस्ट के इंफेक्शन से पीड़ित थे, लेकिन जब उनकी खांसी बहुत बढ़ गई तो डॉक्टर से हमने वीडियो कॉल के जरिए बात की। उनकी हालत देखकर डॉक्टर ने उन्हें 8 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी, इसके बाद हमने उन्हें भर्ती कराया। एंबुलेंस रास्ते में थी तो फराज को दौरा पड़ा और अनकंट्रोल हो गए वो, उन्हें अस्पताल पहुंचने तक 3 दौरे आ गए।

हमें पता चला कि उनके दिमाग तक संक्रमण पहुंच गया है, इलाज में 25 लाख रुपये का खर्च आएगा, जो हमारे लिए बहुत बड़ी रकम है, क्योंकि फराज ने कई सालों से फिल्मों में काम भी नहीं किया है। डॉक्टर ने कहा कि अगर उन्हें ट्रीटमेंट मिला तो वो ठीक होकर नॉर्मल लाइफ जी सकते हैं।

इन फिल्मों में फराज खान ने किया है काम

फराज खान ‘अमर, अकबर एंथनी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके कैरेक्टर आर्टिस्ट यूसुफ खान के बेटे हैं। फराज ने रानी मुखर्जी के साथ साल 1998 में मेहंदी फिल्म में काम किया था। इसके अलावा वे ‘फरेब’, ‘पृथ्वी’ और ‘दिल ने फिर याद किया’ जैसी फिल्मों में भी नजर आए।

Leave a Reply