National News Room

मुंबई और पुणे में हुई बेमौसम भारी बारिश, जारी हुआ अलर्ट

मुंबई। मानसून की वापसी एक बार फिर मुंबई सहित पूरे कोंकण क्षेत्र के लिए नई मुश्किल लेकर आई है। मुंबई और पुणे में लगातार बारिश हो रही है। इससे शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया है। रात भर हुई बारिश के बाद मुंबई के बायकुला, हिंदमाता, कुर्ला, किंग सर्किल समेत कई इलाकों जलजमाव हो गया है।

पुणे में रातभर जमकर बारिश हुई है। पुणे के दगडू सेठ गणेश मंडल के बाहर कई फीट पानी जमा हो गया है। वहीं आज हालात और भी खराब होने का अंदेशा है। मौसम विभाग ने मुंबई सहित पूरे उत्तरी कोंकण तट पर गुरुवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार को मुंबई का जनजीवन अस्तव्यस्त हो सकता है। मौसम विभाग ने मुंबई में आज दिन भर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। आज मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। यहां बीती रात भर बारिश हुई है। रात हुई बारिश के बाद मुंबई के बायकुला, हिंदमाता, कुर्ला, किंग सर्किल समेत कई इलाकों जलजमाव हो गया है।

मौसम विभाग ने पुणे के साथ महाराष्ट्र के मुंबई समेत रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग इलाके में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पुणे में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बन गए है। पुराने शहर में स्थित दगड़ूशेठ हलवाई गणेश मंदिर के आसपास कई फुट पानी भर गया है।

पुणे के इंद्रपुर इलाके में तेज बारिश के बाद छोटे-छोटे नाले उफान पर आ गए। यहां लहरों की चपेट में एक बाइकसवार आ गया और बहने लगा। इसके बाद जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया।

Leave a Reply