News Room Uttrakhand

जारी हुआ आदेश, अब इन जगहों के लिए भी संचालित होगी उत्तराखंड रोडवेज की बसें

देहरादून। उत्तर प्रदेश और राजस्थान के बाद अब हिमाचल, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ राज्यों के बीच भी रोडवेज की बसों को संचालन शुरू होगा। उत्तराखंड परिवहन निगम ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। बसों का संचालन पूर्व निर्धारित समय सारिणी के हिसाब से होगा।

निगम के महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने इस संबंध में सभी डिपो सहायक महा प्रबंधकों को पत्र जारी किया है। पत्र में शासन स्तर से पड़ोसी राज्यों में अंतर्राज्यीय बस सेवाएं शुरू करने की अनुमति का उल्लेख किया गया है। कहा गया है कि इसके तहत उत्तर प्रदेश और राजस्थान से सीमित संख्या बसों का संचालन शुरू हो गया है।

हिमाचल, पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ राज्य की परिवहन निगम ने भी अंतर्राज्यीय बसों के संचालन की अनुमति दे दी है। उन्होंने निर्देश दिए कि कोविड-19 के संबंध में जारी एसओपी व तय मानकों का पालन करते हुए शिमला, धर्मशाला, मनाली, पांवटा साहिब, अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, संगरूर, जालंधर, गुड़गांव, फरीदाबाद, सिरसा, हिसार, कैथल, अंबाला व चंडीगढ़ से संबंधित बस सेवा यात्रियों की उपलब्धता के अनुसार संचालित की जाएं।

बसों का संचालन पूर्व निर्धारित समयसारिणी के अनुरूप होगा। उन्होंने कहा कि यदि डिपो में उक्त रूट की बसें सरेंडर हैं तो उन्हें तत्काल रिलीज कराकर संचालित कराया जाए।

Leave a Reply