पुलिस ने साढ़े चार घंटे में लूट के आरोपियों को किया गिरफ्तार

Breaking News Uttrakhand

देहरादून: जाखन में रहने वाले अपने भाई के घर से किसी कार्यक्रम से लौटकर आ रहे एक व्यक्ति से पहले तो लुटेरों ने लिफ्ट ली। व्यक्ति को अंधेरे में ले जाकर उसकी पिटाई की और मोबाइल, नकदी व स्कूटी लेकर फरार हो गए। शहर कोतवाली पुलिस ने चीता की मदद से आरोपितों को साढ़े चार घंटे में गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो स्कूटी, लूटी गई नकदी व मोबाइल बरामद कर लिया।

एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया, गुरुवार सुबह टर्नर रोड, क्लेमेनटाउन निवासी रवि कुमार धीमान जाखन में अपने भाई के घर गए थे। वहां से वह रात साढ़े तीन बजे लौट रहे थे। घंटाघर से वह पलटन बाजार होते हुए निकल रहे थे, इस दौरान उन्हें एक युवक मिला। उसने लिफ्ट मांगी। रवि ने उसे बैठा लिया तो मन्नूगंज की तरफ जाने वाली सड़क पर उन्हें एक और युवक मिला, जिसने स्कूटी रुकवा दी।

दोनों आरोपितों ने मिलकर रवि की पिटाई कर दी और उनकी जेब से तीन हजार रुपये, मोबाइल और स्कूटी लूटकर फरार हो गए। पीडि़त ने मदद के लिए आसपास के घरों के दरवाजे खटखटाए, मगर किसी ने दरवाजा नहीं खोला। इसी बीच एक व्यक्ति ने 112 पर फोन कर सूचना दी कि कोई व्यक्ति उनके दरवाजे पर रो रहा है और लूट होने की शिकायत कर रहा है। सूचना पर चीता पुलिस व शहर कोतवाली से इंस्पेक्टर कैलाश चंद्र भट्ट मौके पर पहुंचे और लुटेरों की तलाश शुरू की।

इंस्पेक्टर भट्ट ने बताया कि रात साढ़े तीन बजे हुई लूट की घटना के बाद आसपास मकान मालिकों को जगाकर सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए। पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी करते हुए लुटेरों को सुबह आठ बजे मन्नूगंज से गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों की पहचान अभिषेक निवासी मन्नूगंज और विवेक राणा निवासी जाखन के रूप में हुई है। पूछताछ में लुटेरों ने बताया कि उन्होंने एक और स्कूटी भी चोरी की थी, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।

Leave a Reply