पिचाई ने अमेरिकी सेना पर दिया बड़ा बयान

International News Room

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुंदर पिचाई से मुलाकात के बाद कहा कि गूगल अमेरिकी सेना के प्रति पूरी तरफ से समर्पित है। इससे पहले ट्रंप ने गूगल पर चीन और उसकी सेना की मदद करने का आरोप लगाया था। ट्ंरप ने हाल में कहा था, “गूगल अमेरिका की नहीं बल्कि चीन और उसकी सेना की मदद कर रहा है।” पिचाई से व्हाइट हाउस में मुलाकात के बाद ट्ंरप ने बुधवार को कहा, “पिचाई के साथ बैठक काफी अच्छी रही।”

उन्होंने कहा, “अभी मैं सुंदर पिचाई से मिला। पिचाई ने दृढ़तापूर्वक कहा कि वह चीन की सेना के नहीं बल्कि अमेरिकी सेना के प्रति पूरी तरह से समर्पित हैं।” अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “पिचाई के साथ राजनीतिक निष्पक्षता और विभिन्न चीजों पर चर्चा की जिनमें गूगल देश के लिए कुछ कर सकता है। बैठक बहुत अच्छी तरह से सम्पन्न हुई।”

पिचाई की ओर से बैठक को लेकर फिलहाल कोई ट्वीट नहीं किया गया है। हालांकि , गूगल के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी राष्ट्रपति के साथ हुई फलदायी बातचीत को लेकर खुश है। उन्होंने कहा, “हम उभरती हुई प्रौद्योगिकियों की वृद्धि और अमेरिकी सरकार के साथ काम करने की हमारी प्रतिबद्धता को लेकर राष्ट्रपति के साथ फलदायी बातचीत से प्रसन्न हैं।”

Leave a Reply