मुख्यमंत्री ने देहरादून में हज़ारों लोगों के साथ किया योग

देहरादून। शुक्रवार को पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने देहरादून के पवेलियन मैदान में मुख्य कार्यक्रम का उद्घाटन किया। कार्यक्रम सुबह सात बजे शुरू हुआ। शिविर में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि योग वसुदेव कुटुम्बकम की परिकल्पना को साकार कर रहा है। योग की सुविधा हर क्षेत्र में उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने जिम में भी योग की व्यवस्था कराने को कहा है, ताकि जिम के साथ साथ लोग योग कर सके। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्या में 600 वेलनेस सेंटर खोले जाएंगे।

योग शिविर में मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत, डॉ. धन सिंह रावत, मुख्य सचिव उतपल कुमार सिंह, डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी, समेत भाजपा के विधायक और मंत्रियों ने भाग लिया। वहीं योग की ब्रांड एंबेसडर दिलराज कौर के साथ हजारों लोगों ने एक साथ योग किया। पवेलियन मैदान में सुबह सात बजे से आठ बजे तक योग शिविर का आयोजन किया गया। 

दिलराज प्रीत कौर को ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद पहली बार योग शिविर के लिए बुलाया गया। दिलराज प्रीत कौर को वर्ष 2015 में योग की ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था। योग शिविर के लिए पुलिस ने सुबह चार बजे से ही रूट डायवर्ट कर दिया था। फन एंड फूड प्रेमनगर में अमर उजाला की ओर से योगशाला का आयोजन किया गया। इसके साथ ही राजधानी देहरादून सहित राज्यभर में योग दिवस पर शिविर आयोजित किए गए। हरिद्वार, ऋषिकेश, हल्द्वानी सहित सभी जिलों में योग शिविर आयोजित किए गए।

Leave a Reply