मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, अजय सोनकर ने की सावधानी बरतने की अपील

Breaking News News Room Uttrakhand

देहरादून। उत्तराखंड में बिगड़े मौसम के मिजाज को लेकर राज्य के मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। वहीं मौसम विभाग की चेतावनी को लेकर प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी, चुक्खुवाला के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई ने चिंता जाहिर की है।

जनसेवी अजय सोनकर ने कहा कि देहरादून समेत उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में पिछले लगभग एक हफ्ते से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। वहीं अब मौसम विभाग ने प्रदेश में एक बार फिर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। अजय सोनकर ने बहुत भारी बारिश की आशंका को देखते हुए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने कहा कि मौसम वैज्ञानिकों ने पहाड़ से लेकर मैदान तक तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। अजय सोनकर ने बहुत भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए लोगों से एहतियात बरतने की बात कही है।

अजय सोनकर ने कहा कि नदियों और नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। बहुत भारी बारिश के मद्देनजर बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि भारी बारिश की वजह से नदी नाले उफ़ान पर आ जाते हैं और इनके किनारे बसे लोगों के घरों के भीतर पानी भर जाता है। ऐसे में लोगों को काफी परेशानी और नुकसान झेलना पड़ता है।

Leave a Reply