लोकतंत्र का भाग्यविधाता हैं मतदाता: डॉ सोनी

News Room Uttrakhand

टिहरी। राजकीय इण्टर कॉलेज मरोड़ा (सकलाना) के एनएसएस स्वयं सेवियों ने कार्यक्रम अधिकारी पर्यावरणविद वृक्षमित्र डॉ. त्रिलोक चंद्र सोनी के नेतृत्व में ग्रामसभा मरोड़ा के घर घर जाकर 11 अप्रैल को शत प्रतिशत वोट देने की अपील की गई। स्वयं सेवियों ने “जन जन की यही पुकार, वोट देना हमारा अधिक”, “11 अप्रैल भूल न जाना, वोट देने जरूर जाना” तख्तियां में स्लोगन से लोगो को मताधिकार के लिए प्रेरित किया। इस मतदाता रैली का प्रारम्भ राजकीय प्राथमिक विद्यालय मरोड़ा के प्रधानाध्यापिका वंदना नेगी ने की और कहा ग्रामीण क्षेत्र में जन जागरूकता से ही लोग अपने मतो का प्रयोग करेंगे जिसके लिए हम शिक्षकों का हर सम्भव प्रयास रहता हैं।

एनएसएस कार्यक्रम अधिकारी पर्यावरणविद वृक्षमित्र डॉ. त्रिलोक चंद्र सोनी ने कहा लोकतंत्र की आत्मा मतदान हैं और उसके भाग्यविधाता मतदाता, चुनाव महापर्व पर हर मतदाता को प्रतिभाग कर अपना वोट देना चाहिए। ये सत्य है कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगो का जीवन संघर्ष का है अपने रोजी-रोटी व घर गांव के दिनचर्या के कार्य। आजकल जहाँ आलू, बीन, मटर, सरसो की बुआई-गुड़ाई चल रही हैं वही जंगलों से पशुओं के लिए चारा लाना भी आवश्यक हैं।

उन्होंने कहा इसके बाद भी हमने जन-जन से अपील की हैं परिवार का कोई सदस्य वोट देने से वंचित न रहे, अपने साथ अपने आस पड़ोस के लोगो को भी मतदान बूथ पर ले जायें। आपका एक वोट मजबूत लोकतंत्र बनाने में सहयोग करेगा। मतदाता घर-घर जाकर जारूकता अभियान में पूजा, हिमांशी, कृष्णा, सुरजा, पायल, कृष्णा, जमना, निर्मला, शीतल, यशपाल सिंह, सूरज, रजत, मंदीप एवँ आशीष आदि शामिल रहे।

Leave a Reply