लता मंगेशकर के स्वास्थ्य में हुआ सुधार, पढ़िए पूरी खबर

Breaking News Entertainment

मुंबई। दिग्गज गायिका लता मंगेशकर की तबीयत ठीक हो रही है। उनके परिवार के अनुसार गायिका को फिलहाल आईसीयू में ही रखा गया है। कोरोना संक्रमित लता मंगेशकर को हल्के लक्षणों के साथ शनिवार (8 जनवरी) को दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। मंगेशकर के स्वास्थ्य पर एक अपडेट साझा करते हुए, उनकी भतीजी रचना शाह ने गुरुवार को कहा कि गायिका स्वस्थ हो रही हैं।

शाह ने पीटीआई-भाषा से कहा, “वह बेहतर कर रही हैं और हम इससे खुश हैं। सभी की दुआओं ने काम किया है। कृपया हमारी निजता का ध्यान रखें।”

नवंबर 2019 में, मंगेशकर को सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद उसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उन्हें निमोनिया हो गया था। 28 दिनों के बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

मंगेशकर ने अपने करियर की शुरुआत 1942 में 13 साल की उम्र में की थी और सात दशक से अधिक के करियर में उन्होंने कई भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक गाने गाए हैं। उनके कुछ सबसे पसंदीदा ट्रैक में “अजीब दास्तान है ये”, “प्यार किया तो डरना क्या”, “नीला असमन सो गया” और “तेरे लिए” हैं।

भारतीय सिनेमा के महानतम गायकों में से एक मंगेशकर को 2001 में भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न मिला। वह पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहब फाल्के पुरस्कार और कई राष्ट्रीय पुरस्कारों सहित कई अन्य पुरस्कारों से सम्मानित हैं।

Leave a Reply