कलंक के लिये शाहरुख़ ख़ान थे पहली पसंद

Entertainment News Room

मुंबई। दर्शकों को जिस चीज़ का लंबे समय से इंतज़ार था, वो घड़ी आ गई और आखिरकार ‘कलंक’ का ट्रेलर सबके सामने आ ही गया। ट्रेलर जबरदस्त था, जिसे देखने के बाद फ़िल्म करण जौहर की कम और संजय लीला भंसाली की ज़्यादा लग रही थी। इसके साथ ही ये भी साफ़ हो गया कि फ़िल्म की कहानी एक्टर वरुण धवन और आलिया भट्ट के ईद-गिद है। 

टीज़र से लेकर ट्रेलर तक में दर्शकों को वरुण और आलिया की दमदार परफॉर्मेंस काफ़ी पसंद आई, ज़ाहिर है इसके बाद फ़िल्म को भी काफ़ी सराहना मिलेगी। अब जब कलंक में वरुण धवन और आलिया की इतनी चर्चा हो रही है, तो फ़िल्म को लेकर एक गहरा राज़ भी बता देते हैं। दरअसल, बात ये है कि जिस फ़िल्म को लेकर वरुण की इतनी तारीफ़ें की जा रही हैं, उस फ़िल्म के लिये वरुण पहली पसंद नहीं थे।

कलंक में वरुण के किरदार के लिये करण जौहर पहले बॉलीवुड बादशाह शाहरुख़ ख़ान को लेना चाहते थे। ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि इस बात का ख़ुलासा ख़ुद वरुण धवन ने किया है। ट्रेलर लॉन्च इवेंट के दौरान वरुण ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि फ़िल्म के लीड रोल के लिये रोमांस के बादशाह शाहरुख़ को चुना गया था। शाहरुख़ के साथ ही करण फ़िल्म के लिये रानी मुख़र्जी और अजय देवगन को भी कास्ट करना चाहते थे। फ़िल्म की कहानी पर काम शरु होता कि उससे पहले करण जौहर के पिता का देहांत हो गया। इसके बाद करण ने ये फ़िल्म बनाने का आईडिया ड्राप कर दिया।

इसके साथ ही वरुण ने ये भी बताया कि उन्होंने शाहरुख़ से इस बारे में कभी बात नहीं की और न ही ये जानने की कोशिश की, कि इस रोल के लिये उन्हें कैसे अप्रोच करना चाहिये। वरुण कहते हैं कि उन्हें पता है कि ये फ़िल्म पहले किंग ख़ान और दूसरी स्टार कास्ट करने वाली थी। साथ ही फ़िल्म के डायेरक्टर और प्रोड्यूसर यश जौहर थे। वरुण कहते हैं कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि जिस फ़िल्म को कभी शाहरुख़ ख़ान करने वाले थे। वो एक दिन उनके हिस्से आयेगी. यही नहीं, जब वरुण ने इस शाहरुख़ की राय जानी थी, तो किंग ख़ान रोल के लिये वरुण की तारीफ़ की।

Leave a Reply