जिहादी हमलों में लगभग 50 सीरियाई सैनिकों की मौत

International News Room

बेरूत। सीरिया में जिहादियों ने 48 घंटे में 60 से अधिक सरकार समर्थक लड़ाकों को मार डाला। यह हालिया कुछ सप्ताह में दमिश्क समर्थक बलों पर हुए कुछ भीषण हमलों में से एक है। कुर्द नीत बलों ने मार्च में पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट समूह की हार की घोषणा की थी लेकिन जिहादियों ने वहां और देश के अन्य हिस्सों में अपने छुपने के अड्डे बरकरार रखे। जिहादियों ने इसके साथ ही भीषण हमले करने की अपनी क्षमता भी बरकरार रखी। 

सीरिया के गृहयुद्ध पर नजर रखने वाली ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि पिछले बृहस्पतिवार से आईएस जिहादियों ने मध्य और पूर्वी सीरिया में सरकार के नियंत्रण वाले हिस्सों में दमिश्क समर्थक 35 लड़ाकों की हत्या कर दी है। उसने कहा कि शनिवार को जिहादियों ने अलेप्पो शहर के पश्चिमी हिस्से में जांच चौकियों पर हमले करके 26 असद समर्थक लड़ाकों को मार डाला। 

ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि होम्स प्रांत के पूर्वी रेगिस्तान में बृहस्पतिवार से जिहादियों के हमले में 27 सैनिकों और मिलीशिया लड़ाके मारे गए हैं जिसमें चार वरिष्ठ सीरियाई अधिकारी शामिल हैं। ऑब्जर्वेटरी ने कहा कि आईएस लड़ाकों ने पूर्वी प्रांत दीर इजोर में बृहस्पतिवार की रात को आठ सैनिकों और मिलीशिया लड़ाकों को मार डाला। मरने वालों में दो अधिकारी शामिल हैं। 

Leave a Reply