जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कांग्रेस और भाजपा की सरकारों पर साधा निशाना

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। उत्तराखंड के चर्चित एनएच-74 घोटाले को लेकर जनता कैबिनेट पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने कांग्रेस और भाजपा की सरकारों पर निशाना साधा है।

मीडिया को जारी अपने बयान में जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडेय ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। इन दोनों की नीतियां एक जैसी ही हैं। एनएच-74 घोटाला इसका उदाहरण है।

उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस की हरीश रावत सरकार के कार्यकाल में ये बड़ा घोटाला हुआ और फिर बीजेपी सरकार के राज में इस प्रकरण को दबाने के लिए लीपापोती की गई।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी की सरकारें पहले किसानों की जमीनों की कीमतें घटाती हैं उसके बाद सर्किल रेट बढ़ा दिया जाता है। फिर इन्हीं के लोग नेशनल हाइवे से भारी मुआवजा लेते हैं।

उन्होंने कहा कि इस दौरान सारे नियमों को ताक पर रख दिया गया। उन्होंने कहा कि नियमानुसार शहर से 5 किलोमीटर बाद और 5 किमी पहले नेशनल हाईवे बनना चाहिए, लेकिन इस हाईवे के निर्माण में सभी नियमों को दरकिनार किया गया।

भावना पांडेय ने मांग करते हुए कहा कि अगर सरकार चाहे तो इस मामले की सीबीआई से जांच करवा सकती है किंतु ऐसा नहीं किया जा रहा है। उन्होंने क्षेत्र के एक बड़े नेता को घेरते हुए कहा कि इस पूरे प्रकरण में यदि सही जांच हुई तो वे तुरंत गिरफ्तार हो सकते हैं। ऐसे नेताओं ने अपने चहेतों को आगे कर करोड़ों की मलाई खायी।

उन्होंने कहा कि सिर्फ नेशनल हाईवे प्रकरण ही नहीं बल्कि उत्तराखंड में हर जगह ज़मीनों की कीमत से ज़्यादा सर्किल रेट है। इस वजह से जमीनों की खरीदारी के वक्त आम जनता पर स्टॉप ड्यूटी का भारी आर्थिक बोझ पड़ता है। बीजेपी और कांग्रेस की सरकारों ने अपने निजी स्वार्थ और लालच के चक्कर में ये कीमतें बढ़ाई हुई हैं। दरअसल आम जनता की परेशानी से इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

उन्होंने कहा कि बस बहुत हो गई इन दोनों दलों की सरकारों की मनमानी। उत्तराखंड की जनता बीजेपी और कांग्रेस की सरकारों से परेशान हो चुकी है। इस बार विधानसभा चुनाव में बड़ा फेरबदल होगा। जनता बीजेपी और कांग्रेस को सबक सिखाएगी और इनके कर्मों का हिसाब करेगी। इस बार उत्तराखंड की जनता सिर्फ जनता कैबिनेट पार्टी को ही चुनेगी।

Leave a Reply