जनसेवी भावना पांडे ने महात्मा गांधी, लाल बहादुर शास्त्री एवं उत्तराखंड के अमर शहीदों को किया नमन

Breaking News News Room Uttrakhand

देहरादून। उत्तराखंड की बेटी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें नमन किया। इसके साथ ही उन्होंने उत्तराखंड राज्य आंदोलन के लिए संघर्ष के दौरान रामपुर तिराहा में शहीद हुए राज्य आंदोलनकारियों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी एवं नमन किया। उन्होंने कहा कि गांधी जी ने सत्य एवं अहिंसा के मार्ग पर चलने के लिए सबको प्रेरित किया। भारत को आजादी दिलाने के लिए उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने कहा कि हमें अपने आचरण में अहिंसा का भाव जागृत करने के साथ ही मानवता के प्रति करूणा का भाव पैदा करना होगा। यही हमारी उनके प्रति सच्ची श्रद्वांजलि होगी।

जनसेवी भावना पांडे ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का स्मरण करते हुए कहा कि शास्त्री जी सादगी और सच्चाई की मिसाल थे। देश की तरक्की और विकास के लिए उन्होंने अनेकों कार्य किये। “जय जवान-जय किसान” का नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के द्वारा देशहित में किये गये योगदान को सदैव याद किया जाएगा।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने मुज़फ्फरनगर गोलीकांड की बरसी पर उत्तराखंड राज्य आन्दोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य आन्दोलनकारियों के संघर्ष व कुर्बानियों बाद ही हमें पृथक उत्तराखंड राज्य प्राप्त हुआ। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि शहीद राज्य आन्दोलनकारियों के सपनों के अनुरूप प्रदेश के विकास के लिए राज्य सरकार को भी प्रयास करने होंगे, तभी राज्य आन्दोलन के शहीदों के सपनों का उत्तराखंड हमें मिल पाएगा।

Leave a Reply