जनसेवी भावना पांडे ने सरकार से की मांग, भू-माफियाओं पर लगाई जाए रोक

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। उत्तराखंड में तेजी से पैर पसार रहे भू-माफियाओं के खिलाफ जनसेवी भावना पांडे ने आवाज़ उठाई है, उन्होंने सरकार से इन भू-माफियाओं की बढ़ती सक्रियता पर रोक लगाने की मांग की।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड में आज भू-माफियाओं ने जमीनों पर अवैध कब्जे कर रखे हैं और हमारी सरकार इससे बेखबर है। बाहरी राज्यों से आकर भू-माफिया तेजी से उत्तराखंड में ज़मीनों को हथियाने में जुटे हैं एवं धड़ल्ले से सरकार की नाक के नीचे जमीनों का बड़ा खेल कर करोड़ों के वारे न्यारे कर रहे हैं किन्तु सरकार तमाशबीन बनी हुई है।

जनसेवी भावना पांडे ने उदाहरण देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री आवास से मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर ही एक जमीन पर भू-माफियाओं ने कब्जा कर रखा था जिसे उन्होंने इन भू-माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया। उन्होंने कहा कि वे चाहती हैं कि इस जमीन पर राज्य आंदोलनकारियों और असहाय लोगों के लिए एक भवन का निर्माण किया जाए।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि आज भारी तादाद में बाहरी राज्यों से आये भू-माफियाओं और अपराधियों ने प्रदेश में शरण ली हुई है। ये वाकई चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि ये आपराधिक प्रवृत्ति के लोग उत्तराखंड में खुलेआम अपराधों को अंजाम देकर देवभूमि को कलंकित करने पर तुले हुए हैं। वहीं इन माफियाओं की बढ़ती संख्या की वजह से आम उत्तराखंडी के भीतर भय एवं असुरक्षा की भावना बनी हुई है।

जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि उत्तराखंड में बढ़ती भू-माफियाओं की घुसपैठ की वजह से आज प्रदेश में जल-जंगल और जमीन सुरक्षित नहीं रह गए हैं, तेजी से भू-माफिया इन पर अवैध कब्जे करते जा रहे हैं। नेताओं की साठगाँठ से माफिया इस काम को आसानी से अंजाम दे रहे हैं। प्राकृतिक संसाधन उत्तराखंड की शान हैं लेकिन आज सरेआम इन पर भू-माफिया अपनी कुदृष्टि गड़ाये हुए हैं। जंगल, पहाड़, नदी व नाले यहां कुछ भी सुरक्षित नहीं रह गया है। सबको खुर्दबुर्द कर माफिया कब्ज़े करते जा रहे हैं।

उन्होंने उत्तराखंड की धामी सरकार से मांग करते हुए कहा कि इन भू-माफियाओं पर तत्काल नकेल कसी जाए। उन्होंने कहा कि इस घिनौने खेल को यदि यहीं नहीं रोका गया तो ये उत्तराखंड के हित में नहीं होगा और फिर प्रदेश को बर्बादी की ओर बढ़ने से कोई नहीं रोक पाएगा।

Leave a Reply