जानिए कैसे बढ़ी सलमान और ऐश के बीच दूरियां…

Entertainment News Room

मुम्बई। सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। इस स्टोरी में प्यार, रोमांस, पागलपन, झगड़ा, मारपीट, परिवार और ब्रेकअप सब कुछ है। सलमान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी ने लंबे समय तक मीडिया की सुर्खियां बटोरी है और अब भी गाहे-बगाहे सुनने को मिल जाती है। आज हम भी एक बार फिर से इनकी प्रेम कहानी के कुछ दिलचस्प पहलुओं पर नजर दौड़ा रहे हैं। आइए पढ़ते हैं वो किस्सा जब ऐश्वर्या राय अपने एक्स ब्यॉयफ्रेंड सलमान खान के लिए अपना घर छोड़कर अकेले रहने लगी थीं।

सलमान खान और ऐश्वर्या राय का रिश्ता साल 1997 में शुरू हुआ था। उस समय तक सलमान बॉलीवुड के सुपरस्टरार बन चुके थे, जब कि ऐश्वर्या बॉलीवुड में अपना करियर बनाने के लिए संघर्ष कर रही थीं। सलमान उस वक्त पाकिस्तान की सोमी अली के साथ प्यार में थे। कहा जाता है कि विश्व सुंदरी का खिताब जीत चुकीं ऐश्वर्या राय सलमान को इतनी अच्छी लगीं कि उन्होंने इनके लिए सोमी से ब्रेकअप कर लिया। सलमान खान ने ऐश्वर्या को फिल्में दिलाने में काफी मदद की।

संजय लीला भंसाली ने सलमान के कहने पर ही फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में ऐश्वर्या को कॉस्ट किया था। ‘हम दिल दे चुके सनम’ की शूटिंग के दौरान ही सलमान और ऐश्वर्या की प्यार परवान चढ़ा और ऐश्वर्या सलमान से मिलने उनके घर भी जाने लगीं। कहते हैं कि ऐशवर्या के माता-पिता को उनकी सलमान से मिलना पसंद नहीं था। एक किताब मुताबिक, ऐश्वर्या ने सलमान से रिश्ता खत्म करने की परिवार की बात नहीं मानी और वह अपने माता- पिता का घर छोड़कर मुंबई में लोखंडवाला में ब्रूक हिल टॉवर के एक अपार्टमेंट में रहने चली गईं।

इनकी प्रेम कहानी में दरार आना उस समय शुरू हुआ, जब एक बार आधी रात को सलमान ऐश्वर्या के घर पहुंचकर जोर-जोर से दरवाजा पीटना शुरू कर दिया। कहते हैं दरवाजा पीटने से सलमान के हाथ खून निकलने लगा था, लेकिन ऐश्वर्या ने सुबह 6 बजे दरवाजा खोला था। आगे चलकर सलमान और ऐश्वर्या के बीच कई हंगामे हुए। ऐश्वर्या ने सलमान पर गाली देने और मारपीट करने जैसे कई गंभीर आरोप लगाए और इनकी लव स्टोरी का दुखद अंत हो गया।

Leave a Reply