उत्तराखंड में खोले जा रहे अवैध रिसॉर्ट, होमस्टे, मसाज पार्लर और स्पा सेंटरों पर तत्काल लगाए जाएं ताले : भावना पांडे

Breaking News News Room Uttrakhand

देहरादून। वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी, उत्तराखंड की बेटी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने देवभूमि उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहे रिसॉर्ट प्रचलन के विरूद्ध आवाज़ उठाते हुए इस पर तत्काल रोक लगाए जाने की मांग की है।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में तेजी से रिसॉर्ट प्रचलन को बढ़ावा दिया जा रहा है। सैकड़ों की तादाद में बनते जा रहे इन अवैध रिसॉर्ट की आड़ में अपराध पनप रहा है। प्रदेश के जंगलों में बने ये रिसोर्ट और होम स्टे बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की ऐशगाह बन चुके हैं। पड़ोसी राज्यों से आने वाले शातिर किस्म के अपराधी देवभूमि में शरण लेकर इन अय्याशी के अड्डों में छिप रहे हैं। कुछ फरारी काट रहे हैं, तो कईं बड़े अपराधों को अंजाम दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि ताज्जुब इस बात पर होता है कि ये सब राज्य सरकार और प्रशासन की नाक की नीचे हो रहा है। पुलिस को भी इन सब बातों की जानकारी है लेकिन कोई इस पर रोक लगाने को तैयार नहीं है। अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की ही तरह अन्य अवैध रिसॉर्ट्स के मालिक भी सियासत में ऊंचा रसूख रखते होंगे, शायद इसी वजह से सरकार, प्रशासन और पुलिस उन पर कार्रवाई करने से कतराते हैं।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि देवभूमि आज शर्मसार होती जा रही है। देवताओं की पावन भूमि में धड़ल्ले से अवैध रिसॉर्ट, स्पा सेंटर, मसाज पार्लर और होम स्टे खोले जा रहे हैं। ऐसी जगहों पर खुलेआम अनैतिक कार्य किये जा रहे हैं। उत्तराखंड में बढ़ रहे अपराधों की वजह से आज महिलाएं व बहन-बेटियां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। प्रदेश से आये दिन लड़कियां गायब हो रही हैं मगर सत्ता में बैठे जिम्मेदार लोगों को कोई फिक्र नहीं है।

जनसेवी भावना पांडे ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहे रिसॉर्ट प्रचलन पर तत्काल रोक लगाई जानी चाहिए। साथ ही उत्तराखंड में संचालित किये जा रहे अवैध रिसॉर्ट, होमस्टे, मसाज पार्लर और स्पा सेंटरों पर तत्काल ताले लगाए जाने चाहिए।

Leave a Reply