भोलेनाथ के सभी भक्तों को पवित्र श्रावण मास के चौथे सोमवार की शुभकामनाएं : अजय सोनकर

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। भगवान भोलेनाथ के प्रिय पवित्र श्रावण के चौथे व आखिरी सोमवार के अवसर पर प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी, चुक्खुवाला के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचू भाई ने सभी भक्तों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं।

जनसेवी अजय सोनकर ने कहा कि 14 जुलाई 2022 से शुरू हुआ सावन माह अब समाप्ति की ओर है। चातुर्मास का पहला महीना सावन 12 अगस्त 2022 को खत्म हो जाएगा। सावन का चौथा और आखिरी सोमवार 8 अगस्त 2022 को (आज) है। श्रावण के हर सोमवार पर शिव शंभू की पूजा का विशेष महत्व है।

उन्होंने कहा कि सावन के सोमवार का व्रत बहुत फलदायी माना जाता है। कहते हैं इस दिन व्रत रखकर महादेव का जलाभिषेक करने से अखंड सौभाग्य की प्राप्ति होती। युवक-युवतियां भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए सावन के सोमवार का व्रत रखते हैं और शिव-पार्वती की विधिवत पूजा कर उनसे अच्छे जीवनसाथी की कामना करते हैं। सावन के हर सोमवार की ही तरह चौथे औऱ अंतिम सोमवार पर भी अति शुभ योग बन रहा है।

घोंचू भाई ने कहा कि आज के दिन सावन शुक्ल पक्ष की एकादशी यानी की सावन पुत्रदा एकदाशी भी है। सावन के आखिरी सोमवार पर रवि योग भी बन रहा है। एक साथ तीन संयोग होने से इस दिन का महत्व तीन गुना हो गया है। उन्होंने कहा कि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार एकदाशी और सावन के सोमवार का व्रत एक साथ होने से देवों के देव महादेव और सृष्टि के पालनकृता की कृपा प्राप्त होगी।

अजय सोनकर ने अपने बधाई संदेश में कहा। “भोलेनाथ की बनी रहे आप पर छाया,
पलट दे जो आपकी किस्मत की काया।
मिले आपको वो सब अपनी जिंदगी में
जो कभी किसी ने नहीं पाया। एक बार पुनः आप सभी को पवित्र श्रावण मास की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

Leave a Reply