ज्ञान कलश सोशल वेलफेयर एंड एजुकेशनल सोसाइटी ने मेधावी छात्रों को वितरित किये पुरस्कार

Breaking News News Room Uttrakhand

देहरादून। रविवार दिनांक 2 अक्टूबर को गाँधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती के अवसर पर रिवरेन पब्लिक स्कूल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवँ भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी का स्मरण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

वहीं इस दौरान कार्यक्रम में सहयोग करते हुए ज्ञान कलश सोशल वेलफेयर एंड एजुकेशनल सोसाइटी ने मेधावी छात्रों को पुरस्कृत किया। इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष डॉ. अभिनव कपूर ने स्कूली बच्चों को गाँधी जी व शास्त्री जी के बारे जानकारी देते हुए कहा कि हमे ऐसे महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके पदचिन्हों पर चलना चाहिए।

संस्था के बारे में बताते हुए डॉ. कपूर ने कहा कि उनकी संस्था गरीब बच्चों के लिए कार्य कर रही है व आगे भी बच्चों के उत्साहवर्धन के लिए ऐसे कार्यक्रम आयोजित करती रहेगी।

इस अवसर पर रिवरेन पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती मंजू शर्मा ने राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी एवं देश के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी का स्मरण करते हुए कहा कि गाँधी जी ने देशवासियों को सत्य व अहिंसा का पाठ पढ़ाया। हमें उनके जीवन से सीख लेकर आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि शास्त्री जी सच्चाई, सादगी व ईमानदारी की मिसाल थे। देशहित के लिए उनके द्वारा किये गये योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। कार्यक्रम में सहयोग प्रदान करने के लिए श्रीमती शर्मा ने डॉ. अभिनव कपूर व उनकी टीम का आभार प्रकट किया।

स्कूल के प्रबंधक श्री मयंक भूषण शर्मा ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि हमे सदैव एकता व अनुशासन में रहना चाहिए। विद्यालय की हिन्दी विषय की शिक्षिका श्रीमती रजनी ने स्कूल के बच्चों को उक्त दोनों महापुरुषों के बारे में जानकारी देते हुए गाँधी जी का पसंदीदा गाना रघुपति राघव राजा राम भी सिखाया।

इस मौके पर संस्था के विजय राज ओझा, जसपाल खुराना आदि सदस्य मौजूद थे व स्कूल के पंकज अरोरा, उर्मिला जोशी, निशात, सुनीता डिमरी, नरेश, कौशल, ज़ेनब, सपना धीमान, आयेशा, सोनी, अंकित व रंजना आदि शिक्षक मौजूद थे।

Leave a Reply