डॉ. धन सिंह रावत ने लगाई फटकार, वेतन भत्तों के लिये जारी हुई 90 करोड़ की धनराशि

Breaking News Health News Uttrakhand

देहरादून। चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की फटकार के बाद हरकत में आये स्वास्थ्य महकमे ने केन्द्र पोषित योजनाओं के अंतर्गत कार्यरत विभिन्न श्रेणी के कार्मिकों के वेतन भत्तों के लिये लगभग 90 करोड़ की धनराशि जारी कर दी है। अब एनएचएम एवं अन्य केन्द्र पोषित परियोजनाओं में कार्यरत कार्मिकों को महीनों तक वेतन भत्तों के लिये इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) एवं अन्य केन्द्र पोषित योजनाओं के तहत सूबे में तैनात हजारों कार्मिकों को पिछले कई महीनों से वेतन नहीं मिल पाया था, जिसको लेकर कर्मचारी परेशान काफी परेशान थे। कार्मिकों को कई महीनों से वेतन न मिलने की जानकारी विभगीय मंत्री डॉ. धन सिंह रावत को मिली। जिस पर उन्होंने गत सप्ताह विभागीय उच्चाधिकारियों की बैठक बुलाकर फटकार लगाते हुये शीघ्र वेतन भुगतान के निर्देश दिये थे।

इसी का नतीजा है कि शासन ने एक सप्ताह के अंदर केन्द्र पोषित योजना के अंतर्गत अधिकारियों एवं कर्मचारियों के वेतन भत्तों के लिये लगभग 90 करोड़ की धनराशि जारी कर दी है। इस धनराशि से विभिन्न केन्द्र पोषित योजनाओं में कार्यरत कार्मिकों को पिछले कई महीनों से रूका हुआ वेतन मिल पायेगा जो कि सभी कार्मिकों के लिये राहत की खबर है। वेतन भत्तों की धनराशि जारी होने पर केन्द्र पोषित योजनाओं में कार्यरत आशा, एएनएम, फार्मासिस्ट, लैब टेक्निशियान एवं डाटा इंट्री ऑपरेटर आदि संगठनों ने विभागीय मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का आभार जताया।

Leave a Reply