दिल्ली में हुआ पत्रकार मंजीत नेगी की पुस्तक का विमोचन

दिल्ली। भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल उत्तराखंड में पौड़ी दौरे पर आने के बाद एक बार फिर सुर्खियों में हैं। जी हां इस बार अजीत डोभाल ने ‘हिल वॉरियर्स’ नाम की एक पुस्तक का विमोचन किया है। दिल्ली स्थित आकाश एयरफोर्स ऑफिसर मेस के सभागार में अजीत डोभाल और सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने वरिष्ठ पत्रकार और लेखक मनजीत नेगी की नई पुस्तक हिल वॉरियर्स का विमोचन किया।

इस मौके पर अजीत डोभाल ने कहा कि इस पुस्तक का उद्देश्य हमारी आने वाली पीढ़ियों को यह प्रेरणा देना है कि आप अपनी लगन, मेहनत और ईमानदारी से किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। यह किताब इस भावना से लिखी गई है कि हमारी आने वाली पीढ़ियों की मानसिकता में यह परिवर्तन लाया जाए। वह प्रेरित होकर अपने को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धी बना सकें।

पुस्तक विमोचन के अवसर पर कोस्ट गार्ड के पूर्व महानिदेशक राजेंद्र सिंह (रिटायर्ड), रॉ के पूर्व प्रमुख अनिल धस्माना, एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी, नेशनल टेक्नीकल रिसर्च आर्गेनाइजेशन के पूर्व प्रमुख आलोक जोशी और केदारनाथ के पुनर्निर्माण के हीरो कर्नल (रिटायर्ड) अजय कोठियाल भी मौजूद रहे। रक्षा-सुरक्षा और प्रशासन में शीर्ष पदों पर महती भूमिका निभा रहे पहाड़ के अनेक सपूतों ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। सभी ने पुस्तक की सफलता के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

Leave a Reply