देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित हुआ गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह

News Room Uttrakhand

देहरादून। 70वें गणतंत्र दिवस के मौके पर उत्तराखंड देशभक्ति के रंग में नजर आया। यहां स्कूली बच्चों ने प्रभात फेरियां निकाली। इस दौरान आकर्षक झांकियां भी निकाली गई। चारों ओर ‘भारत माता’ की जय के नारे गूंज उठे। वहीं राजधानी के परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने ध्वजा रोहण किया। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने परेड की सलामी। इस दौरान विभागों की कई आकर्षक झाकियां भी प्रस्तुत की गई।

इससे पहले राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने राजभवन में तिरंगा फहराया। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के विकास की कामना की और जनता से संविधान का सम्मान करने की अपील की। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी सीएम आवास में ध्वजा रोहण किया। उन्होंने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।

70वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राज्यभर में कार्यक्रम आयोजित गए। राजधानी देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने परेड की सलामी ली।

शनिवार को उत्तराखंड देशभक्ति के रंग में नजर आया। यहां स्कूली बच्चों ने प्रभात फेरियां निकाली। इस दौरान आकर्षक झांकियां भी निकाली गई। वहीं देहरादून में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में विभागों की कई आकर्षक झाकियां भी प्रस्तुत की गई।

Leave a Reply