National News Room

कांग्रेस लीडर ऑस्कर फर्नांडिस का हुआ निधन, पढ़िये पूरी खबर

बेंगलुरू। वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडिस का निधन हो गया है। वो 80 साल के थे।ऑस्कर फर्नांडिस लंबे समय से बीमार चल रहे थे और सोमवार को कर्नाटक के मंगलुरू में अस्पताल उपचार के दौरान उनका निधन हो गया।

ऑस्कर फर्नांडिस की आयु 80 वर्ष थी। अपने घर पर योगाभ्यास करते समय गिर जाने के बाद जुलाई में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मस्तिष्क में बने खून का थक्का हटाने के लिए उनकी सर्जरी भी की गई थी।

ऑस्कर फर्नांडिस पूर्व की मनमोहन सिंह सरकार में सड़क एवं परिवहन मंत्री रह चुके थे और कांग्रेस पार्टी में उन्हें सोनिया गांधी के करीबी के तौर पर देखा जाता था। वे लंबे समय से गांधी परिवार के साथ जुड़े हुए थे और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के संसदीय सचिव का कार्य भी कर चुके थे।

फर्नांडीज ने कई अहम मामलों में मध्‍यस्‍थता की। पूर्वोत्‍तर के बागियों से बात करना हो या सरकार और पार्टी के मामले, फर्नांडीज मुश्किल हालातों में कांग्रेस का सहारा बनते थे। वह यूपीए 1 के दौरान केंद्र में मंत्री भी रहे।

ऑस्कर फर्नांडिस के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विट करते हुए दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्विट किया, “राज्यसभा सांसद श्री ऑस्कर फर्नांडीस जी के निधन से दुखी हूं। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और शुभचिंतकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

Advertisements

Leave a Reply