मसूरी के निकट हादसे की शिकार हुई बस, कईं यात्री हुए ज़ख्मी

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। रविवार दोपहर मसूरी मार्ग पर आइटीबीपी गेट के पास एक बस अनियंत्रित होकर सड़क से 20 फीट नीचे बने कच्चे रास्ते में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में बस में सवार यात्रियों में कईं लोगों को चोटें आई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर को समय लगभग 13:50 बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से थाना मसूरी को सूचना प्राप्त हुई थी मसूरी आइटीबीपी गेट के पास एक बस अनियंत्रित होकर सड़क से 20 फीट नीचे बने कच्चे रास्ते में गिर गई है। उक्त सूचना पर थाना मसूरी से पुलिस बल राहत एवं बचाव उपकरणों के साथ तत्काल मौके पर पहुंचा तथा राहत और बचाव कार्य प्रारंभ किया।

जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि देहरादून पर्वतीय डिपो की बस संख्या यूके 07 पीए 3268, जो मसूरी से देहरादून की ओर जा रही थी, अचानक मसूरी आइटीबीपी गेट के पास अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गिर गई। मौके पर पुलिस, फायर ब्रिगेड, आइटीबीपी तथा स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को बस से निकाला गया।

बस में ड्राइवर, कंडक्टर सहित कुल 38 लोग सवार थे, दुर्घटना में 21 व्यक्तियों को हल्की चोटें आई हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है। घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी देहरादून तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्यों का निरीक्षण किया। साथ ही मौके पर उपस्थित अधिकारियों से घटना के संबंध में जानकारी लेते हुए बचाव कार्य के संबंध में उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून ने सिविल अस्पताल मसूरी पहुंचकर घायलों के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा उनका हालचाल जाना। दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।

Leave a Reply