भावना पांडे ने कहा- उत्तराखंड की जागरूक जनता ने राज्य में सत्ता परिवर्तन करने का मन बना लिया है

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। उत्तराखंड की जनता प्रदेश सरकार की गलत नीतियों, खोखले दावों एवं झूठे वायदों से तंग आ चुकी है। जनता अब बदलाव चाहती है। यही वजह है कि उत्तराखंड की जागरूक जनता ने राज्य में सत्ता परिवर्तन करने का मन बना लिया है। ये कथन हैं “जनता कैबिनेट पार्टी” (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडेय का।

देहरादून में पत्रकारों से वार्ता करते हैं भावना पांडेय ने कहा कि उत्तराखंड की जनता बेहद पीड़ा में है। राज्य का प्रत्येक व्यक्ति बहुत तकलीफ़ से गुज़र रहा है। एक तो वैसे ही कोरोना काल की वजह से आम जनता की कमर टूटी हुई है। अभी कोरोना के ज़ख्मों से उभरे भी नहीं थे कि महंगाई ने आम आदमी की जेब पर डाका डालना शुरू कर दिया।

उन्होंने कहा, लगता है कि डबल इंजन की सरकार ने आमजन का चैन-ओ-सुकून छीनने का पूरा मन बना लिया है। आज पेट्रोल-डीज़ल और रसोई गैस सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं, ऐसे में आम व्यक्ति का जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है। मगर न राज्य सरकार और न ही केंद्र की सरकार को ही कोई परवाह है।

उन्होंने गंभीर मुद्दा उठाते हुए कहा कि यदि उत्तराखंड की ही बात की जाय तो राज्य में बेरोजगारी चरम पर है, जिसको लेकर बेरोजगार युवा बीते लंबे समय से आवाज़ उठा रहे हैं किंतु सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। जबकि चुनावों में वोट मांगते वक्त इसी सरकार (पार्टी) के प्रत्याशियों ने जनता से बड़े-बड़े वायदे किये थे। वही नेता आज सरकार में बड़े पदों पर आसीन हैं मगर जनता से किये वायदों से उनका कोई सरोकार नहीं।

भावना पांडेय ने कहा कि आज प्रदेश में बेरोजगारी, गरीबी, बिजली, पानी, सड़क और स्वास्थ्य सुविधाएं न होना जैसी तमाम समस्याएँ मुँहबाहे खड़ी हैं किंतु इनकी सुध लेना ये सरकार मुनासिब नहीं समझती है। यही वजह है कि अब प्रदेश की जनता का इस सरकार से मोहभंग हो चुका है।

उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नहीं जब जनता का विश्वास खो चुकी इस सरकार को उसके कर्मों का फल मिलेगा। आगामी चुनाव में जनता सबक सिखाएगी और उत्तराखंड में सत्ता परिवर्तन कर जिम्मेदार, कर्मठ और जुझारू “जनता कैबिनेट पार्टी” को सेवा का अवसर प्रदान करेगी। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि सिर्फ उत्तराखंड ही नहीं बल्कि देशभर से लाखों लोग जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) से जुड़ रहे हैं जो प्रदेश के लिए एक शुभ संकेत है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) उत्तराखंड में होने जा रहे आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य की सभी विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने जा रही है। उन्होंने कहा कि उनका दल जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) उत्तराखंड की सियासत में तीसरा विकल्प बनकर उभरेग।

साथ ही उन्होंने आशा जताते हुए कहा कि प्रदेश की जनता का आशीर्वाद उन्हें प्राप्त होगा और आगामी विधानसभा चुनाव में जीसीपी अधिक से अधिक सीटों पर भारी मतों से विजयी होकर प्रदेश में सरकार बनाएगी और जनसेवा में जुट जाएगी।

Leave a Reply