उत्तराखंड की राजनीति को लेकर भावना पांडे ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। उत्तराखंड में कुछ समय बाद होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो चुकी हैं। सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच जनता कैनिबेट पार्टी की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने उत्तराखंड की राजनीति को लेकर बड़ा बयान दिया है।

मीडिया को जारी अपने एक बयान में  जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि इस बार उत्तराखंड में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की दिशा राज्य की मातृशक्ति एवँ युवा ही तय करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जेसीपी इस विधानसभा चुनाव में राज्य की सभी 70 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने जा रही है।

20211102_153923

भावना पांडे ने कहा कि जनता कैबिनेट पार्टी महिलाओं और युवाओं की पार्टी है। जेसीपी का गठन युवाओं और महिलाओं को ध्यान में रखकर ही किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि युवाओं और महिलाओं के अधिकारों की रक्षा करना ही जेसीपी की प्राथमिकता है।

जेसीपी मुखिया भावना पांडे ने महिलाओं की शक्ति का ज़िक्र करते हुए कहा कि उत्तराखंड की मातृशक्ति ने हर मोर्चे पर अपने सामर्थ्य का परिचय दिया है, फिर चाहे वो पृथक राज्य की मांग के लिए किया गया आंदोलन हो या फिर सरकार से अपने हक़ की मांग करते हुए लंबी लड़ाई हो।किन्तु बीजेपी और कांग्रेस ने पिछले 21 वर्षों में राज्य की महिलाओं को हाशिये पर धकेल दिया।

उन्होंने आगे कहा कि भारी संख्या में महिला एवं युवा उनकी पार्टी से जुड़ रहे हैं। उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि यदि उन्हें भविष्य में भी महिलाओं का ऐसे ही साथ मिलता रहा तो वे राज्य की सभी 70 विधानसभा सीटों पर महिलाओं को टिकट देकर चुनाव लड़वाएँगी। जेसीपी ऐसा करके उत्तराखंड की राजनीति में इतिहास दर्ज करेगी व महिलाओं को लेकर सियासी दुनिया में एक रिकॉर्ड बनाएगी।

भावना पांडे ने उत्तराखंड की राजनीति पर अपने विचार व्यक्त करते हुए राज्य की दो मुख्य पार्टियों भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछले 21 वर्षों में बीजेपी और कांग्रेस ने बारी-बारी राज्य की भोली-भाली जनता को छलने का ही काम किया है। इस बार उत्तराखंड की जनता इन दलों से पिछले 21 वर्षों का हिसाब लेगी और राज्य की महिलाएं एवँ युवा इन पार्टियों को सबक सिखाएंगे।

Leave a Reply