बेल्जियम में 9 साल का बच्चा अगले महीने इंजीनियरिंग में पूरा करेगा ग्रेजुएशन

ब्रसेल्स। बेल्जियम में 9 साल का बच्चा स्नातक की डिग्री हासिल करने वाला है। लॉरेंट सिमंस आइंडहोवन यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (टीयूई) में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग कर रहा है। यूनिवर्सिटी के स्टाफ का कहना है कि वह असाधारण है। लॉरेंट दिसंबर में अपनी डिग्री पूरी कर लेगा।

लॉरेंट के पिता ने बताया कि उसकी इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी करने की योजना है। वह मेडिकल की डिग्री भी लेना चाहता है। लॉरेंट की मांलिडा और पिता एलेक्जेंडर सिमोंस ने कहा- उसके शिक्षकों ने लॉरेंट में कुछ खास देखा।

हालांकि, माता-पिता ने यह भी कहा कि हम नहीं जानते कि लॉरेंट इतनी जल्दी सीखने में सक्षम क्यों है? इस पर उसकी मां ने मजाक में कहा कि ऐसा शायद इसलिए है, क्योंकि मैं प्रेगनेंसी के दौरान बहुत मछली खाती थी।

अन्य छात्रों की तुलना में लॉरेंट अपना पाठ्यक्रम तेजी से समझता है। टीयूई के शिक्षा निदेशक जोएर्ड हल्शॉफ ने कहा कि विशेष छात्रों के लिए हम एक बेहतर कार्यक्रम की व्यवस्था करते हैं। उसी तरह से हम उन छात्रों की भी मदद करते हैं, जो मुख्य खेलों में भाग लेते हैं। लॉरेंट असाधारण है। युवाओं के लिए प्रेरणा है।

उन्होंने कहा कि लॉरेंट यहां के छात्रों में सबसे बेहतर है। वह न केवल बुद्धिमान है, बल्कि बेहद शालीन भी है। लॉरेंट ने बताया कि उसका पसंदीदा विषय इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग है। वह चिकित्सा के फील्ड में भी अध्ययन करने वाला है।

वह 9 साल के बच्चों की तुलना में बिलकुल अलग है। लॉरेंट कृत्रिम अंगों का विकास करना चाहता है। हालांकि, उसे अभी स्नातक की डिग्री पूरी करनी होगी। ग्रेजुएशन के बाद उसकी जापान में छुट्टी मनाने की योजना है।

Leave a Reply