बारिश और बर्फबारी के बाद फिर बदला मौसम का मिज़ाज़

News Room Uttrakhand

देहरादून। मौसम विभाग की चेतावनी एकदम सही साबित हुई सोमवार दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट ली। दून घाटी में बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि के बाद मौसम का मिज़ाज़ एक बार फिर बदल गया है।उत्तराखंड में सोमवार को मौसम में फिर ठंडक बढ़ गई। चमोली और रुद्रप्रयाग जिले में सोमवार दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली।

चमोली में दोपहर बाद बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, घांघरिया, रुद्रनाथ, गौरसों बुग्याल, पनार बुग्याल, लाल माटी, नंदा घुंघटी, मंडल घाटी के साथ ही ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई, जबकि निचले क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई। केदारनाथ में शाम को हल्की बर्फबारी हुई है। 

बारिश के बाद सोमवार को दून घाटी में मौसम सुहावना हो गया। शहर के लगभग सभी इलाकों में शाम के समय अच्छी बारिश हुई। इसके साथ ही ओलावृष्टि भी हुई। मौसम विभाग ने मंगलवार को भी प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। 

सोमवार सुबह से राजधानी देहरादून और आसपास के इलाकों में अच्छी धूप खिली रही। दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली और आकाश काले बादलों से घिर गया। साथ ही हल्की हवाएं भी चलने लगी। करीब तीन बजे ज्यादातर इलाकों में हल्की बूंदाबांदी शुरू हो गई।

इसके बाद अगले एक से डेढ़ घंटे तक हल्की बारिश जारी रही। कुछ इलाकों में एक से दो दौर की तेज बारिश भी हुई। इससे तापमान में एक से डेढ़ डिग्री तक की कमी दर्ज की गई। शाम के समय दून घाटी के ज्यादातर इलाकों में मौसम सुहावना हो गया। 

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ समेत अन्य क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी बादल छाए रहने का अनुमान है। ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में हल्की बर्फ भी गिर सकती है। 


Leave a Reply