ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का चयन 15 फरवरी को

National News Room

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय चयन समिति 15 फरवरी को मुंबई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिये टीम का चयन करेगी तो इसमें किसी तरह का प्रयोग करने की संभावना नहीं है। पांच मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला दो मार्च को हैदराबाद में शुरू होगी जबकि इसके बाद नागपुर (पांच मार्च), रांची (आठ मार्च), मोहाली (10 मार्च) और दिल्ली (13 मार्च) में मैच होंगे। इसी दिन विशाखापत्तनम (24 फरवरी) और बेंगलुरू (27 फरवरी) में होने वाले दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की टीम की घोषणा भी की जाएगी।

पता चला है कि टीम प्रबंधन और चयन समिति के बीच सहमति है और आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाली टीम के अधिकतर खिलाड़ियों के विश्व कप के लिए ब्रिटेन जाने की संभावना है। विश्व कप के दावेदार सभी खिलाड़ियों को आजमाने के लिए चयनकर्ता एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय के लिए 15 की जगह 16 सदस्यीय टीम का चयन कर सकते हैं। चयन प्रक्रिया की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को पीटीआई से कहा कि संभावना है कि रोहित शर्मा को दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से आराम दिया जा सकता है क्योंकि विराट कोहली वापसी कर रहा है। लेकिन जहां तक एकदिवसीय टीम के चयन का सवाल है तो कोई प्रयोग नहीं होगा क्योंकि सिर्फ पांच मैच बचे हैं।

खिलाड़ियों पर पड़ रहे बोझ के प्रबंधन के बारे में अधिकारी ने कहा कि एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले हमारे अधिकांश खिलाड़ियों को ढाई हफ्ते का अच्छा आराम मिलेगा। पांच मैचों की श्रृंखला के दौरान तेज गेंदबाजों को रोटेट किया जा सकता है लेकिन किसी को भी टीम से बाहर रखकर आराम नहीं दिया जाएगा। काम के बोझ का प्रबंधन आईपीएल के दौरान अधिक होगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल दो स्थान उपलब्ध हैं। दूसरे विकेटकीपर के लिए दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत के बीच टक्कर है जबकि तीसरे सलामी बल्लेबाज का स्थान भी है। टीम प्रबंधन कम से कम पहले तीन मैचों के दौरान प्रयोग नहीं करेगा।

Leave a Reply