अपने विज्ञापन को लेकर अजय देवगन ने दी सफाई

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने कहा कि वह समाज को नकारात्मक रूप से प्रभावित करने वाली किसी भी चीज़ को बढ़ावा न देने का सचेत प्रयास करते हैं और वह तंबाकू का नहीं इलायची का विज्ञापन करते हैं। कैंसर पीड़ित के अजय से तंबाकू का विज्ञापन ना करने की गुहार लगाने के करीब एक सप्ताह बाद अजय ने मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

अजय ने कहा कि वह प्रशंसक के सम्पर्क में हैं और वह अपने कॉन्ट्रेक में इस बात का जिक्र करते आए हैं कि वह तंबाकू का प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने हमेशा अपने कॉन्ट्रेक में कहा है कि मैं तंबाकू का प्रचार नहीं करूंगा। जो भी वे विज्ञापन हैं वे इलायची का है और मेरे कॉन्ट्रेक में यह कहा गया है कि इसमें कोई तंबाकू नहीं होगा। इसलिए अगर वही कम्पनी दूसरी चीज भी बेच रही है तो मुझे नहीं पता की क्या कराना चाहिए।’’

अभिनेता ने कहा कि इससे अधिक वह सिर्फ यह कर सकते हैं कि अपनी फिल्मों में बेवजह धूम्रपान ना करें। राजस्थान के कैंसर पीड़ित नानाकर्म (40) ने सार्वजनिक रूप से अजय से समाज के हित में तंबाकू का विज्ञापन ना करने की अपील की थी। मरीज के परिवार ने कहा था कि वह अजय के प्रशंसक हैं और अभिनेता द्वारा प्रचार किए जाने वाले हर सामान का इस्तेमाल करते थे लेकिन अब उन्हें एहसास हो गया है कि तंबाकू के प्रतिकूल प्रभाव भी होते हैं।

Leave a Reply