अमेरिका में भीषण तूफान से 22 लोग मारे गये

International News Room

वाशिंगटन। अमेरिका के अलबामा में रविवार को आए भीषण तूफान में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही दक्षिण-पूर्व में तूफान से भारी क्षति हुई है। ली काउंटी के शेरिफ जे जोन्स ने कहा, ‘‘अभी तक 22 लोगों की जान जा चुकी है। मुझे लगता है कि यह आंकड़ा और बढ़ सकता है।’’ जोन्स ने कहा कि प्रभावित इलाके में ड्रोन के जरिए लोगों को तलाशने की कोशिश की गई लेकिन खराब मौसम के चलते रविवार को तलाश अभियान बाधित हुआ। सोमवार सुबह जमीनी स्तर पर एक बार फिर तलाश अभियान शुरू किया जाएगा।

उन्होंने पहले पत्रकारों से कहा था कि अनेक लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं जिनमें कई ‘‘गंभीर रूप से घायल हैं।’’ लापता लोगों की तलाश भी जारी है। राष्ट्रीय मौसम सेवा (एनडब्ल्यूएस) ने रविवार को तूफान के एफ3 रेटिंग का होने की पुष्टि की थी, जिससे अलबामा में भीषण नुकसान हुआ है। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी ट्वीट कर कहा, ‘‘ अलबामा और उसके आस-पास के लोग सतर्क एवं सुरक्षित रहें। मृतकों एवं घायलों के परिजन और दोस्तो… भगवान आपकी रक्षा करें।’’ ली काउंटी आपातकाल प्रबंधन एजेंसी की प्रवक्ता रीटा स्मिथ ने बताया कि बीयूरेगार्ड में करीब 150 बचाव कर्मी मलबे में लोगों को तलाशने के काम में जुटे हैं।

Leave a Reply